कैलाश से दूरी बना रहे मोदी-शाह, भाजपा की नई कार्यकारिणी में जगह मिलना मुश्किल

कैलाश विजयवर्गीय के पास बंगाल का प्रभार है।

इंदौर. अपने विवादित बयानों के कारण सुर्खियों में रहने वाले भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के लिए मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं। कैलाश विजयवर्गीय को प्रधानमंत्री नरेन्द मोदी और गृहमंत्री अमित शाह की सभाओं से दूर रखा जा रहा है। इसके पीछे कैलाश विजयवर्गीय के विवादित बयानों को माना जा रहा है। हाल ही में उनके बयान के कारण पार्टी बैकफुट पर आ गई थी। वहीं, कहा जा रहा है कि संघ के पदाधिकारी भी कैलाश विजयवर्गीय से नाराज हैं।

मोदी-शाह की सभा से नदारद रहे कैलाश
रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पश्चिम बंगाल में थे तो गृहमंत्री अमित शाह मध्यप्रदेश के जबलपुर में थे। कैलाश विजयवर्गीय पश्चिम बंगाल के प्रभारी हैं इसके बाद भी पीएम मोदी के दो दिवसीय दौरे से कैलाश विजयवर्गीय दूर रहे। रविवार को कैलाश विजयवर्गीय इंदौर में थे और अमित शाह की सभा जबलपुर में थी इसके बाद भी वो अमित शाह की सभा में नहीं पहुंचे।

123_1.jpg

खतरे में कार्यकारिणी
20 जनवरी को भाजपा अध्यक्ष का चयन होना है। इसमें वर्तमान कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा का अध्यक्ष बनना तय है। कैलाश को लेकर केन्द्रीय नेताओं की नाराजगी के चलते नई कार्यकारिणी में उनकी जगह को लेकर भी खतरा मंडरा रहा है।

क्या है कारण
कैलाश विजयवर्गीय के बेटे आकाश विजयवर्गीय के बल्ला कांड पर पीएम मोदी ने नाराजगी जताई थी। आकाश ने नगर निगम अधिकारी की पिटाई की थी जिसके बाद उन्हें जेल भी जाना पड़ा था। इस पूरे घटना क्रम में नाराजगी जताते हुए पीएम मोदी ने कहा था कि किसी का भी बेटा हो ऐसे काम करने वालों को पार्टी से बाहर करो।

12_1.jpg

इंदौर में लगा दूंगा आग
इसके बाद कैलाश विजयवर्गीय ने हाल ही में इंदौर में एक विवादित बयान दिया है। कैलाश विजयवर्गीय ने कहा था- अगर संघ के पदाधिकारी यहां नहीं होते तो आज इंदौर में आग लगा देता।

बंगाल में भी दिया था विवादित बयान
कैलाश विजयवर्गीय ने हाल ही में बंगाल में एक अधिकारी को लेकर विवादित बयान दिया था। कैलाश विजयवर्गीय ने कहा था- वो एसपी (पुरुलिया के एसपी) का क्या नाम है? मुर्गा? मुर्गा हो या कुछ भी, हम मुर्गा बना देंगे। इस दौरान उन्होंने फिल्मी अंदाज में कहा था कि तेरा क्या होगा कालिया।

बंगाल में भाजपा की जीत में निभाई अहम भूमिका
2019 के लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल में भाजपा ने 18 सीटों पर जीत दर्ज की थी। पश्चिम बंगाल में भाजपा की जीत में कैलाश विजयवर्गीय ने अहम भूमिका निभाई थी। कैलाश विजयवर्गीय लगातार बंगाल के दौरे पर रहते हैं।

BJP pm modi
Pawan Tiwari Producer
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned