विधानसभा चुनाव के पहले पीएम मोदी बोहरा समाज के लाखों लोगों के बीच पहुचेंगे, देंगे भाषण

विधानसभा चुनाव के पहले पीएम मोदी बोहरा समाज के लाखों लोगों के बीच पहुचेंगे, देंगे भाषण

Amit S. Mandloi | Publish: Sep, 11 2018 11:09:50 AM (IST) Indore, Madhya Pradesh, India

आधा घंटा सैफी मस्जिद में रुकेंगे मोदी, बड़ा गणपति होते हुए सैफी नगर पहुंचेंगे प्रधानमंत्री

इंदौर.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी १४ सितंबर को बोहरा समाज के ५३ वें धर्मगुरु सैयदना आलीकदर मुफद्दल सैफुद्दीन मौला से मिलने के लिए सैफी नगर मस्जिद में सुबह ११.३० बजे जाएंगे। इस दौरान आधा घंटा मस्जिद में रुकेंगे। इस दौरान उनका संबोधन भी होगा। सोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह व राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भी मौजूद रहेंगे।
प्रधानमंत्री को सैफी नगर मस्जिद के मुख्य द्वार से लाया जाएगा। मस्जिद में दोनों तरफ समाजजनों का अभिवादन स्वीकार करते हुए वे इस सीधे मस्जिद के हॉल में प्रवेश करेंगे। सैयदना का अभिवादन कर वहीं आधा घंटा रहेंगे। इस दौरान सैयदना १५ मिनट वाअज देंगे। उसके बाद प्रधानमंत्री मोदी का १५ मिनट का भाषण होगा। दस मिनट मुख्यमंत्री संबोधित करेंगे। कार्यक्रम में पीएम और सीएम दोनों को समाजजनों के साथ नीचे कालीन पर ही बैठना होगा।

प्रवेश पर होगी जांच
पीएम के आगमन को लेकर सैफी नगर मस्जिद में सुरक्षा व्यवस्था काफी सख्त होगी। मस्जिद में प्रवेश करने वाले हर समाजजन की जांच होगी। प्रयास है कि समाजजन का प्रवेश सुबह ११.३० बजे के पहले हो जाए।

सैफी नगर बगीचे में भी लोगों के बीच जा सकते है

पीएम प्रधानमंत्री मोदी सैफी मस्जिद के पिछले हिस्से के बगीचे में लोगों से मिल भी सकते है। एसपीजी अफसरों ने व्यवस्थाओं का जायजा लिया। डीआइजी हरिनारायणाचारी मिश्र ने सोमवार रात अफसरों की बैठक लेकर जिम्मेदारी भी तय की है। मस्जिद की क्षमता पूरी होने के बाद समाजजन को बगीचे में बैठाएंगे।

सीएस और डीजीपी ने देखी व्यवस्था
प्रधानमंत्री मोदी डेढ़ घंटे इंदौर में रहेंगे। सोमवार को उनके आगमन की तैयारियों को जायजा लेने के लिए मुख्य सचिव बीपी सिंह और डीजीपी ऋषि कुमार शुक्ला ने अफसरों के साथ संभावित मार्ग एयरपोर्ट से सैफी नगर का निरीक्षण कर आयोजकों से चर्चा भी की। मुख्य सचिव ने एयरपोर्ट से नावदा पंथ से होते हुए चंदन नगर, गोपुर चौराहा, चोइथराम सब्जी मंडी चौराहा से सैफी नगर का दौरा किया। आयोजन स्थल पर कार्यक्रम की रूपरेखा समझी। प्रशासन एयरपोर्ट से कालानी नगर, बड़ा गणपति होते हुए सैफी नगर रुट को अंतिम रुप दे रहा है। प्रशासन ने दो वैकल्पिक मार्ग प्रस्तावित किए हैं।

सीधा प्रसारण होगा
आयोजन स्थल पर सीएस ने प्रधानमंत्री की बैठक व्यवस्था संभागायुक्त को पुन: आकर देखने के निर्देश दिए। प्रधानमंत्री के संबोधन का सीधा प्रसारण होने की बात भी कही जा रही है।आयोजन स्थल पर २७ हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था है।

मार्ग पर लेंगे १२५ कैमरे
पीएम की सुरक्षा के लिहाज से स्पेशल प्रोटेक्शन गार्ड (एसपीजी) की टीम भी इंदौर पहुंच गई है। करीब 3500 जवानों के भरोसे सुरक्षा का जिम्मा रहेगा। मार्ग पर करीब 125 अत्याधुनिक सीसीटीवी कैमरों से निगरानी की जाएगी।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned