scriptआवास योजना में एमपी दूसरे स्थान पर, मोदी ने दिया इंदौर को नए साल का तोहफा | pm narendra modi inaugurates light house project at indore | Patrika News

आवास योजना में एमपी दूसरे स्थान पर, मोदी ने दिया इंदौर को नए साल का तोहफा

locationइंदौरPublished: Jan 01, 2021 05:07:34 pm

Submitted by:

Manish Gite

देश के 6 राज्यों में इंदौर का भी हुआ चयन, दिल्ली से वर्चुअल कार्यक्रम में मोदी ने दबाया रिमोट का बटन…।

pm.png

pm modi virtual program

इंदौर। मध्यप्रदेश के इंदौर शहर के लिए नया साल नया तोहफा लाया है। शुक्रवार सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंदौर में बन रहे आधुनिक लाइट हाउस प्रोजेक्ट का दिल्ली से रिमोट का बटन दबाकर शिलान्यास किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) ने दिल्ली में वर्चुअल कार्यक्रम ( virtual program ) में 6 राज्यों के लाइट हाउस प्रोजेक्ट की नींव रखी। इस कार्यक्रम में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी शामिल हुए। पीएम मोदी ने कहा कि ये आवास भूकंपरोधी, पर्यावरणहित और सुविधाजनक होंगे।

 

यह कार्यक्रम कनाड़िया एक्सटेंशन स्थित गुलमर्ग परिसर-दो में आयोजित किया गया था। जिसमें वर्चुअल मोड में दिल्ली से पीएम मोदी शामिल हुए थे।

 

 

https://twitter.com/PMAYUrban?ref_src=twsrc%5Etfw

मध्यप्रदेश को दूसरा स्थान मिला

प्रधानमंत्री आवास योजना को मूर्तरूप देने में मध्य प्रदेश ने दूसरा स्थान पाया है। मोदी ने इसके लिए मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान को यह पुरस्कार दिया।

 

मुख्यमंत्री बोले- हर गरीब को मिलेगा पक्का मकान

वर्चुअल कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री ने गरीबों को उपहार दिया है। आजादी के बाद 2020 तक हर गरीबों के पास अपना पक्का मकान होगा। चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के सपने को पूरा करने के लिए मध्यप्रदेश में पूरा प्रयास किया गया है। मध्य प्रदेश में लगभग 724000 आवास बनाए जा रहे हैं। इसमें तीन लाख आवास बन गए हैं और दो लाख इकाइयों का निर्माण चल रहा है। सीएम ने कहा कि मोदीजी ने लाइट हाउस प्रोजेक्ट के लिए इंदौर को भी चुना है। इसके लिए हम उनके शुक्रगुजार हैं। इंदौर इस बार भी सफाई का पंच लगाएगा।

 

क्या है प्रोजेक्ट में

इंदौर के इस बड़े लाइट हाउस प्रोजेक्ट में सैंडविच पैनल प्रणाली का इस्तेमाल किया गया है, जिसके जरिए 1024 रेसिडेंशियल यूनिट्स का निर्माण किया जाएगा। भवन निर्माण में पहली बार इतने बड़े पैमाने पर इस तरह के सैंडविच प्रणाली का उपयोग किया जा रहा है।

यह भी है खास

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yf7gd
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो