scriptइंदौर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सैयदना साहब तक ऐसे पहुंचाएगी पुलिस | PM narendra modi's arrival in indore for meeting with syedna sahab | Patrika News

इंदौर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सैयदना साहब तक ऐसे पहुंचाएगी पुलिस

locationइंदौरPublished: Sep 09, 2018 11:44:10 am

Submitted by:

amit mandloi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यात्रा को देखते हुए रास्ते का ट्रैफिक एक घंटे पहले बंद किया जाएगा।

syedna sahab

इंदौर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सैयदना साहब तक ऐसे पहुंचाएगी पुलिस

इंदौर. बोहरा समाज के धर्मगुरु सैयदना आलीकदर मुफद्दल सैफुद्दीन साहब के दीदार के लिए आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यात्रा के दौरान ट्रैफिक प्रभावित न हो, इसलिए अफसर उन्हें बाहरी इलाके से सैफीनगर ले जाने की कवायद कर रहे है। करीब तीन हजार का पुलिस बल तैनात किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यात्रा को देखते हुए रास्ते का ट्रैफिक एक घंटे पहले बंद किया जाएगा। अफसरों ने दो रास्ते के विकल्प पर विचार किया है। एक एयरपोर्ट से बड़ा गणपति चौराहा, राजमोहल्ला, गंगवाल बस स्टैंड, महू नाका होते हुए पलसीकर कॉलोनी से सैफीनगर की ओर है। दूसरा विकल्प बिजासन मंदिर के पीछे से नावदापंथ, चंदननगर से पश्चिम रिंग रोड, चाणक्यपुरी चौराहे से चोइथराम मंडी होते हुए सैफीनगर है, पर अंतिम फैसला एसपीजी अफसर करेंगे।
सैयदना ने दिया नाम हसनी मस्जिद, दीदार के लिए उमड़े समाजजन

सैयदना आलीकदर मुफद्दल सैफुद्दीन मौला ने शनिवार को राऊ रोड स्थित हसनजी नगर में दाऊदी बोहरा समाज की मस्जिद का उद्घाटन किया। मगरीब ईशा की नमाज के बाद खुशी की मजलिस हुईं। सैयदना साहब ने मस्जिद को हसनी मस्जिद नाम दिया। मौला के दीदार के लिए बड़ी संख्या में समाजजन हसनजी नगर पहुंचे। दाऊदी बोहरा समाज के मीडिया प्रभारी मजहर हुसैन सेठजीवाला ने बताया कि मौला ने समाजजनों को नूरानी कलेमातो से संबोधित किया। उन्होंने कहा कि सभी आपस में मिल-जुल कर रहे, ईमानदारी से व्यापार करें, अपने शहर शहर और दिल को साफ रखें। हसनजी नगर में 1130 समाजजन है, जिनमें 430 पुरुष, 450 महिलाएं तथा 230 बच्चे हैं। मस्जिद के निर्माण में ७ वर्ष लगे। मस्जिद जमीन से 13 मीटर ऊंची बनाई गई है। मस्जिद के भीतर तथा बाहर सजावट काफी सुंदर है। रहवासियों ने क्षेत्र में 330 पेड़ लगाकर इसे पूरी तरह से हरा-भरा किया है। सैयदना साहब रविवार शाम को सैफी मोहल्ला स्थित नवनिर्मित मस्जिद का उदघाटन करेंगे। हजारों समाजजन उनके दीदार के लिए उमड़ेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो