प्रधानमंत्री आज आ रहेे है, वीआईपी रोड पर जाने से बचे वाहन चालक

सुबह 8 बजे से बंद हो जाएगा ट्रैफिक, वैकल्पिक मार्गों का होगा इस्तेमाल

Pramod Mishra

September, 1309:32 PM

Indore, Madhya Pradesh, India

इंदौर. बोहरा समाज के धर्मगुरु सैयदना साहब की वाअज में शामिल होने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह इंदौर आएंगे। प्रधानमंत्री सुबह करीब 11 बजे एयरपोर्ट पर आएंगे और फिर सैफी नगर मस्जिद जाएंगे। उनके आने के पहले सुबह 8 बजे से ही रास्ते बंद हो जाएंगे, इस दौरान वीआइपी रोड से एयरपोर्ट की ओर जाने से वाहन चालकों को बचना होगा। एयरपोर्ट जाने के लिए सुपर कॉरिडोर का उपयोग कर सकते है।
यह रहेगा प्रधानमंत्री का रुट
प्रधानमंत्री के इंदौर से रवाना होने के बाद ही ट्रैफिक व्यवस्था सामान्य हो पाएगी। प्रधानमंत्री के एयरपोर्ट पर आने के बाद सड़क मार्ग से सैफी नगर मस्जिद जाएंगे। एयरपोर्ट से वीआईपी रुट कालानी नगर चौराहा, रामचंद्र नगर चौराहा से बड़ा गणपति चौराहा, राजमोहल्ला चौराहा, गंगवाल बस स्टैंड, महू नाका चौराहा, कलेक्टोरेट चौराहा, पलसीकर चौराहा से माणिकबाग ब्रिज होते हुए ट्रांसपोर्ट तिराहा होते हुए सैफी नगर मस्जिद जाएंगे।
एएसपी पीएस मीणा के मुताबिक, सुबह 8 बजे से एयरपोर्ट से बड़ागणपति चौराहा होते हुए सैफी नगर तक के रास्ते की एक लेन को बंद कर दिया जाएगा। दो घंटे बाद करीब 10 बजे से दोनों लेन पर ट्रैफिक बंद होगा। ऐसे में वाहन चालकों से अपील की गई है कि वे इस रास्ते का इस्तेमाल न करें। पुलिस ने ट्रैफिक डायवर्शन किया है, उसका इस्तेमाल कर परेशानी से बचा जा सकता है।
रास्ते की इमारतों से होगी निगरानी, कैमरों से होगी निगरानी
प्रधानमंत्री का यात्रा के दौरान करीब साढ़े 3 हजार पुलिस बल व अफसर पूरी व्यवस्था संभालेंगे। रास्ते में जितनी भी बिल्डिंग है सभी की छत से पुलिसकर्मी निगरानी करेंगे। आयोजन स्थल के चप्पे चप्पे पर पुलिस बल तैनात है, सादी वर्दी में महिला कर्मियों को तैनात किया गया है। आसपास की कॉलोनी के घरों की छत पर भी पुलिस रहेगी। करीब 125 कैमरों से लोगों की हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही है। एसपीजी के अफसरों की देख रेख में प्रशासन की पूरी तैयारी चल रही है।
रिहर्सल में परेशान हुए लोग
गुरुवार को पुलिस ने रिहर्सल भी की। रिहर्सल के लिए भी सुबह 8 बजे से ही रास्तों को बंद कर दिया था। पहले एक लेन से ट्रैफिक चलता रहा, करीब 10 बजे दोनों लेन बंद कर दी गई जिसके कारण लोग परेशान होते रहे। पुलिस अफसरों का कहना है कि इस तरह के प्रयास किए जा रहे है लेकिन लोगों को ज्यादा परेशानी न हो।

प्रमोद मिश्रा
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned