scriptबिहार, अहमदाबाद की गैंग ने की है इंदौर में बड़ी वारदातें | police | Patrika News

बिहार, अहमदाबाद की गैंग ने की है इंदौर में बड़ी वारदातें

locationइंदौरPublished: Sep 15, 2018 08:39:58 pm

पहचान तो हुई लेकिन हाथ नहीं आए एक भी बाहरी लुटेरे, तकनीकी जांच के आधार पर तलाश

इंदौर, सिटी रिपोर्टर। शहर में दो महीने में तीन बड़ी वारदातें हो गई। एक घटना में पिता-पुत्र की उनके घर के बाहर हत्या कर लाखों रुपए लूटे गए। तीनों ही जघन्य घटनाओं में पुलिस के हाथ खाली है। पुलिस का दावा है कि तीनों वारदातें बाहरी गैंग ने की है, तकनीकी जांच से उनकी पहचान हो गई है लेकिन वे अभी हाथ नहीं आए है, जल्द ही गिरफ्तार करने के दावे भी किए जा रहे है।
जुलाई और अगस्त में हुई इन तीन बड़ी घटनाओं ने पुलिस व्यवस्थाओं की पोल खोलकर रख दी थी। मोबाइल व चेन लूटने की घटनाएं तो आम हो गई है, इन घटनाओं में पुलिसिया कलाकारी भी जारी है। लूट को चोरी की धाराओं का केस बनाकर पुलिस अपनी जिम्मेदारी से बच रही है लेकिन इन तीन घटनाओं को लेकर भी पुलिस के पास अभी कोई ठोस जवाब नहीं है। तीनों घटनाओं को करीब तीन महीने हो रहे है, पुलिस का एक ही जवाब है कि आरोपियों की कड़ी मशक्कत के बाद पहचान हो गई है। तीनों घटनाओं में शहर के बाहर की गैंग का हाथ है। आरोपी हाथ नहीं लगे है लेकिन जल्द वे गिरफ्त में होंगे।
घर के सामने हुई पिता-पुत्र की हत्या, तमाम दावों के बाद भी खाली हाथ
15 जुलाई की रात व्यापारी विंध्यांचल गुप्ता व बेटे संंदीप की घर के बाहर बदमाशों ने हत्या कर दी थी जबकि विंध्यांचल के पिता गंभीर रूप से घायल हो गए थे। हत्या के बाद बदमाश लाखों का बैग लूट ले गए। इस जघन्य हत्या के विरोध में बेटमा बंद रहा, समाजजन डीआईजी से आकर मिले। पहले दावा किया जा रहा था कि रंजिश में हत्या हुई, आरोपी एक-दो दिन में गिरफ्त में होंगे। पुलिस को जिन पर शंका थी उनका हाथ साबित नहीं हुआ। अब दावा किया जा रहा है कि घटना में टांडा, धार के बदमाश शामिल है जो लूट के लिए आए थे। जल्द पकडऩे के दावे को भी अब एक महीना हो गया है।
दिनदहाड़े उड़ा ले गए दस लाख
दूसरी बड़ी घटना 21 जुलाई की दोपहर भीड़ भाड़ वालेे बीआरटीएस पर हुई। निजी बैंक की अस्सिटेंट मैनेजर व एक अन्य कर्मचारी से बाइक सवार बदमाश दोपहर करीब 12 बजे 10 लाख रुपए लूट ले गए। तमाम चेकिंग, कैमरों का सर्विलेंस होने के बाद भी पुलिस इस सनसनीखेज घटना को वेकर पुलिस खाली हाथ है। जांच टीम का दावा है, अहमदाबाद की गैंग ने इस तरह की घटना की है। जो भी फुटैज मिले उनसे आरोपियों की पहचान हो गई है लेकिन अभी पकड़ाए नहीं है। फिर दावा है, आरोपी जल्द गिरफ्त में होंंगे।
एमजी रोड के आईफोन शोरूम में चोरी
तीसरी बड़ी घटना 2 अगस्त की रात एमजी रोड के आईफोन शोरूम की है। जिस सड़क पर दिन रात चेकिंग होती है, वहां बदमाश बड़ी आसानी से शटर उठाकर लाखों के आइफोन चोरी कर ले गए। पुलिस का तर्क है यह मोतिहारी, बिहार की गैंग ने किया है जो विदेश में आइफोन बेच देते है। कई प्रदेशों में वे आइफोन की चोरी कर चुके है लेकिन पकड़े नहीं गए। पहचान हो गई है, आरोपी फरार है इसलिए पकड़े नहीं जा सके। फिर दावा, सभी जल्द हाथ में होंगे।
बाहरी गैंगों का हाथ है, सुराग लग गए है: डीआईजी
बड़ी घटनाएं नहीं सुलझने के मामले में डीआईजी हरिनारायाणाचारी मिश्र का तर्क है, सभी घटनाओं में पुलिस ने जांच के बाद आरोपियों की पहचान कर ली है। बेटमा मामले में धार के गिरोह का हाथ है जबकि अन्य दो मामले दूसरे प्रदेशों के बदमाशों ने किए है। हमारे हाथ काफी सुराग है लेकिन आरोपी नहीं मिले है। हम आरोपियों की तलाश में है, जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर सभी मामले खोले जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो