१७७ बदमाशों के जिलाबदर प्रस्ताव पेश, 53 पर होगी रासुका

१७७ बदमाशों के जिलाबदर प्रस्ताव पेश, 53 पर होगी रासुका

Pramod Mishra | Publish: Sep, 10 2018 10:12:31 PM (IST) Indore, Madhya Pradesh, India

चुनाव को लेकर सख्ती


जिन बदमाशों के अवैध निर्माण पर चले थे हथौड़े वे होंगे जिलाबदर
इंदौर, सिटी रिपोर्टर। चुनाव के दौरान किसी तरह का विवाद न हो इसे ध्यान में रखते हुए पुलिस ने बदमाशों पर सख्ती की तैयारी कर ली है। करीब 177 बदमाशों के जिलावबदर व 53 के रासुका के प्रस्ताव भेजे जा चुके है। जिन बदमाशों के पुलिस ने मकान तोडऩे की कार्रवाई की है उन सभी को जिलाबदर किए जाने की तैयारी है।
पुलिस ने उन इलाकों के बदमाशों की सूची बनाना शुरू कर दी है जहां के मतदान केंद्र को संवेदनशील व अति संवेदनशील माना गया है। जहां जहां इस तरह के मतदान केंद्र है वहां के थानों की टीम बदमाशों की सूची बनाने में लगी है। डीआईजी हरिनारायणाचारी मिश्र के मुताबिक, अति संवेदनशील व संवेदनशील मतदान केंद्र के आसपास रहने वाले लोगों की जानकारी ली जा रही है। बदमाशों की भी सूची बन रही है। लगातार अपराध करने वालों की लिस्ट पर काम चल रहा है, चुनाव के दौरान इस तरह के लोगों पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने लगातार अपराध करने वाले करीब 177 बदमाशों को जिलाबदर करने के प्रस्ताव अब तक जिला प्रशासन को भेज दिए है। इसमें मनोज परमार, हेमंत यादव जैसे राजनीतिक संरक्षण प्राप्त लोगों के नाम शामिल बताए जा रहे है। 53 बदमाशों पर रासुका की कार्रवाई भी होगी।
एसपी, अवधेश गोस्वामी के मुताबिक, पिछले दिनों ने बदमाशों द्वारा किए गए अवैध निर्माण तोडऩे की कार्रवाई की थी। जिन बदमाशों के यहां कार्रवाई हुई थी उसमें से कुछ ने बाद में भी अपराध किए है। इन सभी को भी जिलाबदर करने का प्रस्ताव शामिल किया है।
थोकबंद हो रहे जिलाबदर
हाल ही में प्रशासन ने बदमाशों के जिलाबदर आदेश थोकंबद तरीके से जारी किए है। गांधीनगर व आजादनगर से ही कई बदमाशों को एक साथ जिलाबदर किया जा चुका है। जल्द ही अन्य बदमाशों को लेकर भी आदेश जारी होने वाले है।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned