एक माह में 76 नशेडि़यों पर पुलिस की कार्रवाई, अब नशा बेचने वालों पर नजर

पुलिस अधिकारियों के नेतृत्व में नशेडि़यों के खिलाफ अभियान चलाया गया

 

By: Krishnapal Singh

Published: 17 Sep 2018, 03:02 AM IST

इंदौर पश्चिम के अंतर्गत आने वाले विभिन्न थानों में एक माह तक लगातार पुलिस अधिकारियों के नेतृत्व में नशेडि़यों के खिलाफ अभियान चलाया गया। कार्रवाई में उन बदमाशों पर भी कार्रवाई हुई जो सार्वजनिक स्थानों पर गांजा पीते मिले। कुछ कार्रवाई में बदमाशों से बड़ी मात्रा में गांजा व अन्य नशीला पदार्थ पकड़ा है। पुलिस अधिकारियों का दावा है अगस्त माह में हुई कार्रवाई में चौदह थाना की पुलिस ने ७६ आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की है।

पुलिस द्वारा जारी आंकड़े को देख अनुमान लगाया जा सकता है कि किस थान क्षेत्र में अवैध रूप से नशा संबंधित सामग्री बेची जा रही है। अभियान के तहत चंदननगर, छत्रीपुरा और फिर रावजीबाजार थाना पुलिस ने कार्रवाई की है। हालांकि इस पूरे अभियान में पुलिस आरोपियों को गांजा व अन्य नशीला पदार्थ बेचने वाले सप्लायर तक नहीं पहुंच सकी। पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ के बाद एेसे तत्वों पर कार्रवाई नहीं हो सकी। अधिकारी अभियान के दूसरे चरण में एेसे तमाम सप्लायर की जानकारी निकाल उनके विरूध्द कार्रवाई करने की बात कह रहे हैं।

इतने केस दर्ज हुए

थाना आरोपी की संख्या

चंदननगर- १६
सदरबाजार- ३

रावजीबाजार- ९
एरोड्रम - ६

छत्रीपुरा - १०
पंढरीनाथ - ६

गांधीनगर - ४
मल्हारगंज -२

भंवरकुआ - ३
हातोद - ३

द्वारकापुरी - २
महू -२

बेटमा - २
अन्नपूर्णा - १

व अन्य सहित कुल - ७६

इन थाना क्षेत्रों में सक्रिय है नशा बेचने वाले
शहर के चंदननगर, बड़ागणपति, द्वारकापुरी, महावर नगर, सदरबाजार, गांधी नगर जैसे तमाम इलाकों के रहवासी खुलेआम नशाखोरी से खासा परेशान हैं। नाम नहीं बताने की शर्त पर वे कहते है की पुलिस की इतनी कार्रवाई के बाद भी क्षेत्र में अवैध रूप से नशीले पदार्थ बिक रहे हैं। इस पर पुलिस कड़ी कार्रवाई करना पड़ेगी।

लिस्ट बना रहे

बीते माह चले अभियान के तहत पकड़ाए आरोपियों से पूछताछ हुई है। यह पता भी लगाया गया की उनके द्वारा नशीला पदार्थ कहां से लाया जाता है। एेसी तमाम जानकारी का डाटा तैयार कर अवैध रूप से नशा बेचने वाले सप्लायर की लिस्ट तैयार बना रहे हैं। जल्द एेसे तत्वों पर कार्रवाई की जाएगी।
सिध्दार्थ बहुगुणा, एसपी पश्चिम

Krishnapal Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned