72 वर्षीय बुजुर्ग महिला के घर पहुंची एसएसपी, पूछा कोई परेशान तो नहीं करता

72 वर्षीय बुजुर्ग महिला के घर पहुंची एसएसपी, पूछा कोई परेशान तो नहीं करता
police campaign

Krishnapal Singh Chauhan | Publish: Mar, 27 2019 06:01:03 AM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

सदरबाजार इलाके का मामला, पुलिस को घर देख जताई खुशी

 

72 वर्षीय सिनियर सिटीजन महिल के घर एसएसपी पहुंची तो उनके खुशी का ठिकाना नहीं रहा। एसएसपी ने उन्हें स्थानीय टीआई से उनकी मुलाकात कर मोबाइल नंबर सेव कराया। उन्होंने कहा कि कोई भी परेशानी हो तो बगैर किसी झिझक के फोन करें। किसी भी समय पुलिस उनकी मदद के लिए उपलब्ध रहेगी।

शहर में अकेले रहने वाले सिनियर सिटीजन की सुध लेने को लेकर एसएसपी रूचि वर्धन मिश्र ने अभियान शुरू किया है। इसी के तहत मंगलवार रात करीब सवा नौ बजे एसएसपी मिश्र, नारायण बाग में रहने वाली लतिका खानविलकर 72 के घर पहुंची। वे अपनी बेटी की साथ रहती है। उनके भाई और बहन मुंबई में रहते है। पेरेलिसिस के चलते लतिका बीमार रहती है। बेटी उनकी देखरेख का एक मात्र सहारा है। एसएसपी उन्हें जानती थी इसलिए उनके हालचाल पूछने घर पहुंची। यहां पहुंचने के बाद उन्होंने टीआई सदरबाजार अजय वर्मा को फोन कर बुलाया। एसएसपी को घर देख कर सिनियर सिटीजन महिला काफी खुश हुई। दोनों ने साथ में चाय भी पी। इस दौरान उन्होंने पूछा की कोई आपको परेशान तो नहीं करता। इस बार होली कैसी रही। जबाव में बुजुर्ग महिला ने बताया कि उनकी कॉलोनी काफी सुरक्षित है। रात के समय मेन गेट पर ताले लग जाते है। सुरक्षा को लेकर कोई परेशानी नहीं है। होली पर जरूर हुल्लड़ करने वाले कुछ युवक निकले थे। एसएसपी ने टीआई का मोबाइल नंबर उन्हें देकर सेव करने को कहा। कहा कोई परेशान या स्वास्थ्य संबंधी किसी परेशानी के समय उन्हें मदद चाहिए तो भी वे टीआई को फोन करें। पुलिस उनकी मदद करेगी। आधे घंटे तक बातचीत के दौरान मां-बेटी भी पुलिस से घुल मिल गई। मजाक में यह कहने लगी की अब तो पुलिस से हमारी दोस्ती हो गई। हमारी कोई शिकायत आए तो कार्रवाई मत करना। यह सुनते ही सभी लोग वहां हंसने लगे।

सभी टीआई को दिए थे निर्देश

कुछ दिन पहले एसएसपी ने मिटिंग में सभी टीआई को निर्देश दिए थे की वे अपने इलाके में रहने वाले तीन सिनियर सिटीजन के घर जाकर उनके हाल चाल पूछे। थाने का अन्य स्टॉफ भी उनके घर जाएगा। नियमित रूप से इसकी मॉनिटरिंग की जाए। एसएसपी इसके पहले स्कीम ५४ में एक सिनियर सिटीजन के घर जा चुकी है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned