पिता और दादी को खो चुकी बच्ची थी निराश, पुलिस ने जन्मदिन मनाकर बिखेरी चेहरे पर खुशी

केक काटकर हसरत पूरी की और गिफ्ट देकर बच्ची को खुश कर दिया.....

By: Ashtha Awasthi

Published: 11 Oct 2021, 04:50 PM IST

इंदौर। 5 साल की बच्ची ने कोरोना महामारी में पिता और दादी को खो दिया। रिक्शा चलाने वाले दादा को लकवा हुआ, जन्मदिन पर वह निराश थी। पुलिस को पता चला तो हीरानगर थाना परिसर में बुलाकर उसका जन्मदिन मनाया। केक काटकर हसरत पूरी की और गिफ्ट देकर बच्ची को खुश कर दिया। हीरानगर थाने में रविवार शाम को 5 साल की बच्ची जीविका का जन्मदिन मना । इस दौरान सामाजिक संस्था के पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

दरअसल जीविका के पिता चेतन बोरकर व दादी का निधन कोरोना की चपेट में आने से हो गया था। अब परिवार में मां, भाई व दादा है। जीविका व उसके छोटे भाई की जिम्मेदारी दादा पर आ गई है। दादा ऑटो रिक्शा चलाते थे लेकिन वे भी लकवे की चपेट में आ गए। जीविका का रविवार को जन्मदिन था लेकिन परिवार की परिस्थिति उसके चेहरे पर खुशी लाने जैसी नहीं थी। सत्यकाम वालेंटियर से टीआइ सतीश पटेल को जब पता चला तो उन्होंने अभिभावक बन बच्ची के चेहरे पर खुशी लाने की योजना बनाई।

बच्ची व उसके छोटे भाई को दादा के साथ थाने पर बुलाया पुलिस व नगर सुरक्षा समिति के सदस्यों की उपस्थिति में जन्मदिन पर जीविका से केक कटवाया। बच्ची व उसके भाई को उपहार दिए तो उनके चेहरे खिल गए । टीआइ पटेल ने दादा को आर्थिक मदद भी की और भविष्य में भी हमेशा साथ देना का आश्वासन दिया।

Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned