scriptPolice commissioner will see the feedback register every 24 hours | हर 24 घंटे में थाने का रजिस्टर देखेंगे पुलिस कमिश्नर, फिर होगी कार्यवाही | Patrika News

हर 24 घंटे में थाने का रजिस्टर देखेंगे पुलिस कमिश्नर, फिर होगी कार्यवाही

थाने में आने वाले लोगों से लिया जाएगा फीडबैक

इंदौर

Published: December 27, 2021 07:37:26 pm

इंदौर. पुलिस कमिश्नर प्रणाली के तहत अगले सप्ताह से बड़े बदलाव की तैयारी है। थानों में जो लोग शिकायत लेकर आते है, उनसे दूसरे थाना क्षेत्र के अधिकारी यानी स्वतंत्र अफसर शिकायत पर हुई कार्रवाई का फीडबैक लेंगे। फीडबैक संतोषजनक नहीं पाए जाने पर संबंधित थाने के अधिकारियों-कर्मचारियों पर कार्रवाई की जाएगी।

patrika_mp_2.png

रविवार को पलासिया कंट्रोल रूम में पुलिस कमिश्नर हरिनारायणाचारी मिश्र ने सभी अफसरों की बैठक लेकर इस आशय के दिशाननिर्देश दिए। दरअसल, कमिश्नर प्रणाली लागू होने के बाद पुलिस मुख्यालय इंदौर व भोपाल पर नजर रख रहा है। मुख्यालय ने थानों के काम की जानकारी के लिए फीडबैक की योजना बनाई है।

यह भी पढ़ें : 31 से पहले निपटा लें ये जरूरी काम, नहीं तो नए साल में होंगे परेशान

सभी थाना प्रभारियों को थाने में एक रजिस्टर रखने को कहा है। इसमें शिकायतकर्ता का नाम, नंबर व शिकायत की जानकारी होगी। 24 घंटे की जानकारी कमिश्नर कार्यालय आएगी। दूसरे क्षेत्र के एसीपी अथवा एडिशनल डीसीपी रेंडमली कुछ लोगों को फोन कर पुलिस कार्रवाई का फीडबैक लेंगे। फीडबैक की व्यवस्था इसी सप्ताह शुरू हो जाएगी।

यह भी पढ़ें : यहां बना पहला महिला मंदिर, पुरूषों के प्रवेश पर रहेगा प्रतिबंध

75 बिंदुओं पर समीक्षा
कमिश्नर ने 75 बिंदुओं का फॉर्मेट तैयार किया है। हर दिन दो एसीपी के थाना क्षेत्र के अपराधों व अन्य जांचों की एक-एक घंटे कमिश्नर समीक्षा करेंगे। इस दौरान क्राइम ब्रांच के एडिशनल डीसीपी मौजूद रहेंगे।

यह भी पढ़ें : पहली बार रानी लक्ष्मीबाई की समाधि पर पहुंचे सिंधिया, आलोचक चित्त

देरी से पहुंचने पर थाना व बीट प्रभारी को सजा
घटनास्थल पर देरी से पहुंचने पर थाना व बीट प्रभारी को सजा मिलेगी। किसी थाने को लेकर ज्यादा समस्या होगी तो वहां के थाना प्रभारी को बुलाकर पुलिस कमिश्नर बात करेंगे। काम में सुधार नहीं होने पर थाना प्रभारी को हटा दिया जाएगा। कमिश्नर का दावा है कि जल्द ही सभी अफसरों की पोस्टिंग हो जाएगी। पुलिस के लिए भी नो टॉलरेंस रहेगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.