‘उज्जैन महाकाल में दो संदिग्धों से सुना है मैंने, इंदौर एयरपोर्ट पर होने वाला है बड़ा हमला’

Hussain Ali | Updated: 16 Aug 2019, 04:17:01 PM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

- परिवार सहित घूमने आए व्यक्ति ने पुलिस को किया गुमराह
- पूछताछ में बरगलाने लगा तो पुलिस के सामने आई सच्चाई

इंदौर. मुंबई से परिवार के साथ इंदौर घूमने आए एक व्यक्ति ने पुलिस को गुमराह कर दिया। उसने जानकारी दी कि उज्जैन महाकाल में मैंने दो संदिग्ध व्यक्तियों से सुना है कि वे इंदौर एयरपोर्ट पर हमला करने वाले हैं। पुलिस तुरंत हरकत में आई और जांच की, लेकिन उसकी ये बात पूरी तरह से गलत निकली। पुलिस को गुमराह करने के मामले में उसके खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

must read : सुपरफास्ट ट्रेन में जेवर से भरा पर्स भूली महिला, फिर चेहरे पर ऐसे आईं मुस्कान

मामला 9 और 10 अगस्त की मध्य रात्रि का है। इंदौर एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ के निरीक्षक राहुल त्रिपाठी ड्यूटी पर थे। रात 12.30 बजे उनके पास विक्रम सिंह नाम का व्यक्ति आया और बोला कि मुझे डिप्टी कमांडेंट से मिलना है। विक्रम सिंह का कहना था कि 8 अगस्त को वह महाकाल दर्शन करने था। वहां गणेश मंदिर के बाहर आदर्श उपाध्याय और आमिर नाम के दो संदिग्ध व्यक्ति आपस में बात कर रहे थे कि इस बार इंदौर एयरपोर्ट पर कुछ बड़ा करना है, जिसे आने वाली पुश्तें याद रखे। निरीक्षक राहुल ने उसकी बातें लिखित में ली और अपने अधिकारियों को सूचित करने के साथ ही एरोड्रम थाने को भी सूचना दी।

must read : युवक से बन गए अवैध संबंध तो महिला की छाती पर बैठकर गला घोंटा, फिर पत्थर से कुचल दिया सिर

indore

पूछताछ में पुलिस को बरगलाने लगा

एरोड्रम पुलिस ने विक्रम सिंह को बुलाया। 15 अगस्त को विक्रम बयान देने थाने पहुंचा। पुलिस ने पूछताछ की तो वह बरगलाने लगा। जब पुलिस को उसकी बातों पर शक हुआ उसे विश्वास में लेकर पूछताछ की गई। विक्रम ने पुलिस को बताया कि मूलत: हरियाणा के भिवानी का रहने वाला है और वर्तमान में मुंबई के कुर्ला में रहता है। उसने बताया कि 24 जुलाई को वह अपने परिवार के साथ इंदौर-उज्जैन घूमने आया था।

must read : शहीद की पत्नी को झोपड़ी से बंगले में हथेलियों पर करवाया प्रवेश, सीएम कमल नाथ ने दी बधाई

कुछ दिनों बाद उसने अपने परिवार को वापस मुंबई रवाना कर दिया और व्यापार के बहाने खुद इंदौर में रुक गया। वह इंदौर की बड़ी होटलों जैसे रेडिसन ब्लू, लेमन ट्री, केअर रेसीडेंसी में रुका था। एक होटल में रुकने के बाद वह वहां से बगैर बिल दिए दूसरे होटल में चला जाता था। उसके पूरे पैसे खत्म हो गए थे और वापस जाने के भी लाले पड़ गए।

आसानी से घर पहुंचने के लिए चली चाल

उसके मन में ख्याल आया कि ऐसा कुछ किया जाए जिससे होटलों का बिल भी न देना पड़े और घर पहुंचने का इंतजाम हो जाए। वह 9-10 अगस्त की रात को ऑटो से एयरपोर्ट पर पहुंचा और झूठी जानकारी दी। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 505 और 182 के तहत प्रकरण दर्ज किया है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।