scriptशादी के बाद सास ने मिलाई दूल्हा-दुल्हन की कुंडली, बहू से बोली- बेटे के साथ तेरा रहना शुभ नहीं | police registered dowry case on mother in law and four other people | Patrika News

शादी के बाद सास ने मिलाई दूल्हा-दुल्हन की कुंडली, बहू से बोली- बेटे के साथ तेरा रहना शुभ नहीं

locationइंदौरPublished: Jan 28, 2020 01:56:41 pm

बहू को सताने लगी वाली सास सहित चार पर केस दर्ज
आरोप : शादी में 50 लाख खर्च कराने के बाद पीडि़ता से मांगे रुपए व कार

इंदौर. शादी के बाद दूल्हा-दुल्हन की कुंडली मिलाकर बहू को प्रताडि़त करने का मामला सामने आया है। व्यापारी पिता ने बेटी की शादी में 50 लाख रुपए खर्च किए। उसके ससुराल जाने के कुछ माह बाद आरोपी 25 लाख रुपए व कार की मांग कर परेशान करने लगे। पति ने मारपीट शुरू कर दी।
must read : कंट्रोल रूम में पूरे परिवार ने की आत्मदाह की कोशिश, झूमाझटकी के बीच पुलिस ने छीना केरोसिन और जहर

मल्हारगंज टीआइ संजय मिश्रा ने बताया, गीता पति पुनीत सचदेव की शिकायत पर धान व्यापारी पति पुनीत, ससुर श्यामलाल, सास सपना और नंद भूमिका के खिलाफ दहेज प्रताडऩा का केस दर्ज किया है। परिवार के साथ आई पीडि़ता ने बताया, उनकी शादी जलसा गार्डन में हुई, जिसमें पिता ने 50 लाख रुपए खर्च किए। सोने-चांदी के जेवरात और गृहस्थी का सामान दिया। शादी के कुछ दिन बाद आरोपियों ने एकमत होकर उनके सभी जेवरात उतरवाकर लॉकर में रखवा लिए। फिर सभी ने मानसिक रूप से प्रताडि़त करने के बाद घर में रखने से मना कर दिया।
must read : MP में कोरोना वायरस, स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया बड़ा अलर्ट, मरीज में ये होते हैं बीमारी के लक्षण

तेरी बहन को कार दी तो तुझे क्यों नहीं…

पीडि़ता ने बयान में बताया, सास शादी के कुछ माह बाद दूल्हा-दुल्हन की कुंडली मिलवाने लगी, जबकि यह कार्य शादी के पूर्व होता है। पंडितों से पत्रिका मिलाने के बाद आरोपी सास पत्रिका नहीं मिलने की बात बताते हुए कहने लगी, तुम लोग साथ में नहीं रह सकते। वह बहू से बोलती थी कि बेटे के साथ तेरा रहना शुभ नहीं है। पीडि़ता आरोप है, आरोपियों ने उनसे 25 लाख रुपए व कार देने पर साथ रखने की बात कही। आरोपियों ने उन्हें यह भी कहा कि तेरी बहन को शादी में कार दी, फिर उन्हें कार क्यों नहीं दी। शादी के दो माह बाद पति उन्हें मायके में छोडक़र चला गया। समाज में बैठकर पंचायत हुई, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। बाद में पिता उन्हें ससुराल लेकर गए तो ससुराल पक्ष के लोग उनसे झगडऩे लगे। डायल 100 पर उन्होंने मदद मांगी तो ससुराल वाले शर्त पर रखने को तैयार हुए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो