script

सोशल मीडिया पर ये काम करने वाले की आएगी शामत, एक-एक गतिविधि पर रखी जा रही नजर

locationइंदौरPublished: Jan 24, 2022 04:16:39 pm

Submitted by:

Faiz Faiz Mubarak

इंदौर पुलिस कमिश्नर ने धारा 144 के तहत प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किया है, उल्लंघन करने वालों पर धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी।

News

सोशल मीडिया पर ये काम करने वाले की आएगी शामत, एक-एक गतिविधि पर रखी जा रही नजर

इंदौर. सोशल मीडिया देश दुनिया के लोगों के लिए आधुनिक दौर की सबसे बड़ी जरूरत बनता जा रहा है। लेकिन, कुछ लोगों द्वारा इस महत्वपूर्ण प्लेटफॉर्म का गलत इस्तेमाल विवाद की स्थितियां उत्पन्न कर देता है। जैसे किसी पोस्ट पर ऐसे आपत्तिजनक और भड़काऊ कमेंट्स जो समाज में अचानक से वैमनस्यता बढ़ा देते हैं। इस समस्या से निपटने के लिए मध्य प्रदेश के इंदौर कमिश्नर ऑफ पुलिस ने ऐसे आसामाजिक तत्वों से सख्ती के साथ निपटने को कहा है। जारी बयान के तहत अब सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक कमेंट्स करने वालों की खैर नहीं होगी। ऐसे लोगों के खिलाफ सख्ती से निपटने के साथ साथ आपराधिक प्रकरण भी दर्ज किया जाएगा।


दरअसल, इंदौर पुलिस कमिश्नर हरिनारायणचारि मिश्र की ओर से जारी आदेश के तहत अब धारा 144 के तहत सोशल मीडिया, व्हाट्स एप, फेसबुक पर आपत्तिजनक टिप्पणी और पोस्ट करने वाले के खिलाफ कारर्वाई की जाएगी। जारी आदेश के मुताबिक, संबंधित यूजर्स के साथ साथ व्हाट्स एप के ग्रुप एडमिन के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

 

यह भी पढ़ें- MPPSC Recruitment : चिकित्सा के क्षेत्र में कई पदों पर निकलीं भर्तियां, ऐसे करें आवेदन


पकड़े गए तो खैर नहीं

बताया जा रहा है कि, इंदौर पुलिस कमिश्नर को बीते कई दिनों से लगातार शिकायतें मिल रही थी कि, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म, फेसबुक, व्हाट्स एप, टि्वटर आदि के जरिये कई असामाजिक तत्व लगातार समाज में बिगाड़ पैदा करने वाले पोस्ट और कमेंट कर रहे हैं। इनके द्वारा कई गलत कारनामों को अंजाम दिया जा रहा है। शिकायत के बाद पुलिस कमिश्नर ने एक आदेश जारी किया, जिसमें सोशल मीडिया पर किसी भी तरह की आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश जारी किये गए हैं। संबंधित आरोपी के खिलाफ धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी।

 

यहां पेट्रोल में मिलाया जा रहा था केरोसिन, प्रशासन ने कांग्रेस नेता के खिलाफ दर्ज कराई FIR, देखें Video

https://www.dailymotion.com/embed/video/x879yxq

ट्रेंडिंग वीडियो