scriptकैलाश के बेटे को भी नामजद करेगी पुलिस | Police will also nominate Kailash's son | Patrika News

कैलाश के बेटे को भी नामजद करेगी पुलिस

locationइंदौरPublished: Jan 08, 2020 02:07:53 am

Submitted by:

Mohan Mishra

आरोपियों से पूछताछ और गिरफ्तारी में देरी पर पुलिस पर उठे सवाल

कैलाश के बेटे को भी नामजद करेगी पुलिस

कैलाश के बेटे को भी नामजद करेगी पुलिस

इंदौर. प्रदेश में सक्रिय माफिया की धरपकड़ रुकवाने के लिए अफसरों को धमकाने और भीड़ को हिंसा के लिए उकसाने के मामले में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के साथ अब पुलिस उनके विधायक पुत्र आकाश को भी आरोपी बनाएगी। साथ ही पूर्व विधायक राजेश सोनकर और कुछ पार्षदों को भी इस मामले में नामजद किया जाएगा। पुलिस ने इंदौर में आग लगाने की धमकी देने वाले विवादित बयान का पूरा वीडियो देखने के बाद यह फैसला किया है। हालांकि मामला दर्ज होने के चार दिन होने के बाद भी पुलिस ने आरोपियों से पूछताछ या गिरफ्तारी नहीं की। इसे लेकर अब इंदौर पुलिस पर सवाल उठने लगे हैं। कैलाश सहित नामजद अन्य आरोपी मंगलवार को इंदौर में ही मौजूद थे। इसके बावजूद पुलिस ने न तो किसी को नोटिस देकर पूछताछ के लिए बुलाया और न ही गिरफ्तारी का कोई प्रयास किया।
सवाल उठा…कार्रवाई में देरी क्यों
सामाजिक कार्यकर्ता राजेंद्र सिंह अटल ने सवाल उठाया कि इस मामले में पुलिस कमजोर नजर आ रही है। आकाश विजयवर्गीय, राजेश सोनकर, मधु वर्मा जैसे नेता पहले दिन से ही फोटो व वीडियो में साफ दिख रहे थे। फिर भी उन्हें तत्काल नामजद करने में देरी की। आम लोगों के खिलाफ जब केस दर्ज होता है तो पुलिस ताबड़तोड़ गिरफ्तारी की कार्रवाई करती है, मगर नेता खुलेआम घूम रहे हैं।
संघ भी नाराज है आकाश से
कैलाश के विधायक पुत्र आकाश की बयानबाजी से राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ भी नाराज है। पिछले दिनों आकाश ने अपनी पुस्तक के विमोचन कार्यक्रम में विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. वीएस कोकजे को लेकर एक विवादित बयान दिया था। आकाश ने हिमाचल प्रदेश की यात्रा के दौरान कोकजे के आवास का संस्मरण सुनाते हुए कहा था कि मेरा भाई कल्पेश उनके बाथरूम में अपना अंडरवीयर भूल आया था। कुछ दिन बाद कोकजे ने वह अंडर वीयर प्रेस करके लौटाया। विहिप नेताओं का नाम लेकर ऐसी बयानबाजी को संघ ने गंभीर माना है।
और आरोपी नामजद करेंगे
धरना-प्रदर्शन के वीडियो के आधार पर विधायक, पूर्व विधायक, कुछ पार्षद व अन्य पदाधिकारियों की उपस्थिति की पुष्टि हुई है। उन्हें भी आरोपी बनाया जा रहा है।
ज्योति उमठ, सीएसपी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो