scriptएयरपोर्ट पर पुलिस संभालेगी इमीग्रेशन, मुंबई में ट्रेनिंग | Police will handle immigration at the airport, training in Mumbai | Patrika News

एयरपोर्ट पर पुलिस संभालेगी इमीग्रेशन, मुंबई में ट्रेनिंग

locationइंदौरPublished: Jul 13, 2019 12:52:08 pm

अंतरराष्ट्रीय उड़ान के लिए मिली जिम्मेदारी

indore

एयरपोर्ट पर पुलिस संभालेगी इमीग्रेशन, मुंबई में ट्रेनिंग

इंदौर. एयरपोर्ट से शुरू होने वाली अंतरराष्ट्रीय उड़ान के लिए इमीग्रेशन का जिम्मा पुलिस के पास रहेगा। इंदौर और पुलिस मुख्यालय से 15 पुलिसकर्मियों की ड्यूटी यहां रहेगी। सभी को विशेष ट्रेनिंग के लिए मुंबई भेजा है। फिलहाल दुबई के लिए 15 जुलाई से शुरू हो रही पहली अंतरराष्ट्रीय उड़ान के लिए सीआइएफएस इमीग्रेशन का काम संभालेगी।
इंदौर एयरपोर्ट को अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का दर्जा मिलने के बाद एयरपोर्ट प्रबंधन ने एसएसपी को पत्र लिखकर पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाने के लिए कहा था।अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए इमीग्रेशन का काम पुलिस के पास रहेगा। इसी के बाद इंदौर पुलिस से दो एसआई, एक एएसआई, एक हैंड कांस्टेबल, तीन सिपाही, तीन महिला सिपाही व पुलिस मुख्यालय से डीएसबी शाखा के पांच एसआई को एयरपोर्ट की ड्यूटी के लिए आदेशित किया गया, जो अलग-अलग शिफ्ट में ड्यूटी करेंगे। फिलहाल एक हैड कांस्टेबल को छोड़कर सभी को विशेष ट्रेनिंग के लिए 7 जुलाई को मुंबई भेजा है। वहां एक महीने तक ट्रेनिंग चलेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो