scriptफर्जी लाइसेंस बनवाने वालों को रिमांड पर लेगी पुलिस | Police will take remand for those who have made fake licenses | Patrika News

फर्जी लाइसेंस बनवाने वालों को रिमांड पर लेगी पुलिस

locationइंदौरPublished: Mar 01, 2019 11:28:10 am

Submitted by:

Lakhan Sharma

– आरटीओ के अधिकारी और बाबुओं पर भी होगी कार्रवाई
– नाक के नीचे चल रहा था खेल, नहीं की कार्रवाई

crime

crime city bhopal

 

इंदौर।
आरटीओ में लंबे समय से चल रहे लाइसेंसों के फर्जीवाड़े का काम अधिकारियों की नाक के नीचे चल रहा था, लेकिन अधिकारियों ने कभी कार्रवाई नहीं की। अब पुलिस ने इस मामले में प्रकरण दर्ज कर ६ आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस आरोपियों का रिमांड लेकर अब पूछताछ करेगी। आरोपियों से आरटीओ के अधिकारियों और बाबुओं के बारे में भी जानकारी ली जाएगी कि कौन-कौन इस गौरखधंधे में लिप्त थे। पुलिस आज इस मामले में आरटीओ को भी नोटिस जारी कर विभागीय जांच करवाने की मांग करेगी।

गौरतलब है कि तेजाजी नगर थाना क्षेत्र में स्थित आरटीओ कार्यालय में फर्जी अंकसूची के आधार पर हैवी लाइसेंस बनाए जाने की सूचना पुलिस को मिली थी। लंबे समय से पुलिस इसकी जांच कर रही थी। वरिष्ठ अधिकारियों ने इस मामले में जांच के लिए टीम गठित की। जानकारी मिली कि हैवी व्हीकल के लाइसेंस बनवाए जाने के लिए मार्कशीट की आवश्यकता होती है जो उपलब्ध नहीं होने पर आरटीओ एजेंट बड़ी रकम लेकर उपलब्ध करा देते हैं। इसके आधार पर पुलिस टीम ने एजेंट अर्पित, विकास, प्रेमसागर, नजीर को हिरासत मे लेकर पूछताछ करने पर उक्त फर्जी मार्कशीट बनाना स्वीकार किया। आरोपियों ने पूछताछ करने पर बताया कि हैवी लाइसेंस दो कैटेगरी में अलग-अलग रेट में बनाते थे तथा मार्कशीट नहीं होने पर अतिरिक्त रुपए लेकर रहीस एवं भोला से मार्कशीट बनवाना बताया। पुलिस टीम ने भोला एवं रहीस को हिरासत में लेकर पूछताछ की। इसमें उन्होंने लगभग तीन साल से बड़ी संख्या में फर्जी मार्कशीट बनाकर फर्जीवाड़ा करना बताया है। पुलिस टीम द्वारा उक्त मामले में अर्पित पिता रमेश अग्रवाल, विकास पिता रामेश्वर, प्रेमसागर पिता घनश्याम शर्मा, नजीर पिता शब्बीर, रहीस पिता कल्लू खान और भोला उर्फ मनोज पिता लालचंद राजोले को गिरफ्तार किया और १०० फर्जी मार्कशीट बरामद की। थाना प्रभारी नीरज कुमार मेढ़ा ने बताया कि मामले में हमने आरोपियों का रिमांड आज लेंगे। आरटीओ अधिकारियों को भी इस बाबद लिखेंगे। जिनकी भूमिका होगी उन्हें भी आरोपी बनाया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो