अमानवीयता की हद : पुलिस ने पत्नी को बालों से पकडक़र मारा, पति को पीटते-पीटते ले गए थाने

अमानवीयता की हद : पुलिस ने पत्नी को बालों से पकडक़र मारा, पति को पीटते-पीटते ले गए थाने

Hussain Ali | Updated: 16 Jul 2019, 04:17:53 PM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

विधायक के भाई की बस से लगी टक्कर की शिकायत करने पर टूट पड़े पुलिसकर्मी, लोगों ने किया चक्काजाम

इंदौर. थानों में सोने वाली इंदौर पुलिस अब रसूखदारों को बचाने के लिए सरेराह पीडि़तों से ही मारपीट पर आमादा है। सोमवार रात सदर बाजार पुलिस ने बस की टक्कर से गिरे पीडि़त दंपती के साथ अमानवीयता की हदें पार कर दीं। उनका कसूर सिर्फ इतना था कि उन्होंने विधायक संजय शुक्ला के भाई गोलू की बस से टक्कर लगने की शिकायत कर दी थी। पुलिस ने बिना कार्रवाई किए बस जाने दी तो उस पर आपत्ति भी ले ली। इससे पुलिसकर्मियों का गुस्सा इस कदर फूटा कि दंपती को सडक़ पर पटक-पटक कर मारा। थाने ले जाकर भी जमकर धुलाई की और पति को हवालात में डाल दिया।

indore

सोमवार रात 8.30 बजे विधायक संजय शुक्ला के चचेरे भाई गोलू शुक्ला की बस ने पोलाग्राउंड चौराहे पर स्कूटर सवार दंपती सुदीप और शोभा बंसल निवासी संगमनगर को टक्कर मारकर गिरा दिया। बस पर बाणेश्वरी और गोलू शुक्ला लिखा हुआ था। पास ही में पुलिस चेकिंग कर रही थी। बैरिकेड्स लगे होने के कारण बस भी धीमी हुई। सुदीप ने वहां तैनात पुलिसकर्मियों को टक्कर की शिकायत की। जवानों ने उसे अनसुना करते हुए इशारे से बस आगे बढ़ाने का कह दिया। ड्राइवर बस लेकर चलता बना।

must read : गंदगी पर भडक़े स्वास्थ्य मंत्री, बोले- मैं खुद लगाऊंगा अस्पताल में झाड़ू

सुदीप ने इस पर आपत्ति ली तो पुलिसकर्मी भडक़ गए। उलटे सुदीप से गाड़ी के कागज मांगने लगे और सुदीप की सरेराह पिटाई शुरू कर दी। बीच-बचाव के लिए आई शोभा को भी नहीं बख्शा। उसे बाल पकडक़र घसीटा और जमीन पर पटक कर लातों से पिटाई की। पुलिसकर्मियों का गुस्सा इतने में भी शांत नहीं हुआ। वे सुदीप को ऑटो रिक्शा में बैठाकर थाने के लिए निकल गए। रास्ते में भी उसके साथ मारपीट करते रहे। इधर, शोभा सडक़ पर बैठकर विलाप करने लगी। आसपास लोग इकट्ठा हो गए और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए सडक़ पर बैठ गए। इससे दोनों ओर का ट्रैफिक जाम हो गया। एक घंटे तक हंगामा चलता रहा। सूचना मिलने पर टीआई सदर बाजार अजय वर्मा पहुंचे तो लोगों ने उन्हें भी जमकर सुनाई। भीड़ भी यहां नहीं रुकी और थाने पहुंची। वहां सुदीप की हालत देखकर लोग और भडक़ गए। मारपीट के बाद उसे पुलिस ने हवालात में बंद कर दिया था। बाद में सीएसपी शेषनारायण तिवारी पहुंचे और सुदीप को बाहर निकाला। हालांकि उन्होंने भी सुदीप और शोभा की रिपोर्ट लिखने के बजाय शिकायती आवेदन लेकर मेडिकल के लिए भेज दिया। एसएसपी रुचि वर्धन मिश्र के मुताबिक, दोनों पर एसपी आगे कार्रवाई कर रहे है।

indore

हम सस्पेंड हो जाएंगे, लेकिन तुझे मार दूंगा

हमने बस ड्राइवर की शिकायत की तो पुलिसकर्मी अभद्रता करने लगे। बोले नहीं रोकेंगे बस, जो करना है कर लो। रसूखदारों की बस होने से पुलिस ने रोकी नहीं और आपत्ति लेने पर मारपीट शुरू कर दी। लात से पीटा, थप्पड़ मारे। पत्नी से भी अपशब्द कहे और बाल पकडक़र पीटा। पुलिसकर्मी यादव व भदौरिया ने थाने के पूरे रास्ते पीटा, हवालात में बंद कर दिया और यहां भी डंडे व लातों से मारा, जिससे मुंह सूज गया। अन्य लोगों ने समर्थन किया तो पुलिसकर्मी धमकाने लगे, बोले- हम सस्पेंड हो जाएंगे लेकिन तुझे मार दूंगा।
सुदीप बंसल, पीडि़त

must read : बैटकांड पर 20 दिन बाद बोलीं ताई - आकाश ने गलत किया, उसे अकेले में डांट लगाऊंगी

एएसआई सहित दो लाइन अटैच

बंसल दंपती और पोलोग्राउंड चेकिंग पाइंट पर ड्यूटी दे रहे पुलिसकर्मी के बीच विवाद हुआ। दोनों पक्ष ने थाने में शिकायत की है। एएसआई यादव व हवलदार भदौरिया को लाइन अटैच किया है।
एसएन तिवारी, मल्हारगंज सीएसपी

पुलिसकर्मी का कहना है कि महिला ने उनके हाथ में काट लिया। दोनों पक्ष से आवेदन लेकर मेडिकल कराया है। घटना की सूचना अधिकारियों को सेट पर दी। एएसआई और हवलदार को प्रथम दृष्टया दोषी पाया है।
अजय वर्मा, टीआई सदरबाजार

दो दिन पहले दूसरे भाई ने चलाई थी गोली

बस मालिक गोलू शुक्ला भाजपा नेता हंै और कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला के चचेरे भाई हैं। दो दिन पहले इनके एक और चचेरे भाई कमल शुक्ला ने रिक्शा चालक पर गोली चलाकर सनसनी फैलाई थी।

कल भी 2 पुलिसकर्मी लाइन अटैच हुए थे

सदर बाजार थाने के दो पुलिसकर्मी?रविवार को भी लाइन अटैच किए गए थे। ये दोनों थाने में बगैर सूचना दिए जूना रिसाला में जुएं के अड्डे पर कार्रवाई करने पहुंच गए थे। महिला से अभद्रता का वीडियो वायरल होने के बाद इन पर कार्रवाई की गई।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned