scriptमंदसौर रेप केसः पूरे देश ने की मासूम बच्ची के लिए दुआ, नेताओं ने किया ऐसा काम | politicians goes political in mandsor child rape case | Patrika News

मंदसौर रेप केसः पूरे देश ने की मासूम बच्ची के लिए दुआ, नेताओं ने किया ऐसा काम

locationइंदौरPublished: Jun 30, 2018 12:48:34 pm

Submitted by:

Faiz

मंदसौर रेप केसः पूरे देश ने की मासूम बच्ची के लिए दुआ, नेताओं ने किया ऐसा काम

mandaur rape case

मंदसौर रेप केसः पूरे देश ने की मासूम बच्ची के लिए दुआ, नेताओं ने किया ऐसा काम

इंदौरः मध्य प्रदेश के मंदसौर में हुए सात साल की मासूम के साथ जघन्य सामुहिक दुराचार से जहां पूरा देश एक बार फिर बलात्कार की बढ़ती घटनाओं को लेकर सदमे में है और पूरे जिले समेत प्रदेशभर से पीड़िता को इंसाफ दिलाने के लिए आरोपियों को सज़ाए मौत की मांग जौर पकड़ती जा रही है। वहीं, दूसरी तरफ बीजेपी-कांग्रेस के बीच मामले को लेकर राजनीति भी शुरु हो गई है। इंदौर के एमवाय अस्पताल में पीड़िता के परिवार से मिलने पहुंचे मंदसौर सांसद सुधीर गुप्ता और विधायक सुदर्शन गुप्ता। इस दौरान विधायक द्वारा पीड़िता के परिवार कहा गया कि, “सांसद महोदय आए हैं, उनका धन्यवाद करें”।

mandaur rape case

विधायक बोले- “सांसद का धन्यवाद करें”

अस्पताल में भर्ती मासूम पीड़िता जहां अपनी मां और डाक्टरों से उसकी तकलीफ से उसे निजात दिलाने के लिए कराहते हुए गुहार लगा रही है, वहीं प्रदेश के पक्ष-विपक्ष के नेताओं के बीच पीड़ित परिवार से मिलने की होड़ शुरु हो चुकी है। इसी सिलसिले में शुक्रवार को मंदसौर सांसद सुधीर गुप्ता विधायक सुदर्शन गुप्ता के साथ पीड़ित परिवार से मिलने एमवाय अस्पताल पहुंचे, तो उन्होंने पीड़िता के परिजन से कह डाला कि, सांसद मिलने आए हैं उनका धन्यवाद कीजिए। इसपर कांग्रेस ने बीजेपी विधायक और सांसद को आड़े हाथों ले लिया है।

mandaur rape case

कांग्रेस ने बताया शर्मनाक

कांग्रेस ने भाजपा विधायक और सांसद पर निशाना साधते हुए कहा कि, “पीड़िता के परिवार से मिलने पहुंचे बीजेपी के दोनो नेताओं को इस बात का अंदाजा ही नहीं था कि, वह गए कितनी संवेदनशील जगह पर थे, उनका मकसद सिर्फ राजनीति करना है। इससे किसी की भावनाओं क्या ठेस पहुंचती है, उन्हें इस बात की परवाह नहीं।” कांग्रेस की तरफ से जारी बयान में यह भी कहा गया कि, “ऐसे मौके पर भाजपा विधायक को ‘असंवेदनशील” बातें नहीं करना चाहिए, क्योंकि हर जगह राजनीतिक लाभ उठाने के लिए नहीं होती।”

 

mandaur rape case

यह था मामला

दरअसल, शुक्रवार सुबह एमवाय अस्पताल पहुंचे सांसद गुप्ता ने पीड़िता के परिवार से पहले तो चर्चा कर उन्हें न्याय दिलाने का आश्वासन दिया। फिर, बच्ची के उचार में लगे डाक्टरों से बच्ची का हालचाल भी जाना और उपचार के लिए पर्याप्त व्यवस्था रखने के भी निर्देश दिए। पूरा मुआयना करने के बाद जब सांसद वहां से जाने लगे तो, विधायक ने धन्यवाद करने को कह डाला। इसके बाद पीड़िता के परिजन ने सांसद का धन्यवाद किया। कुछ ही देर में विधायक के बोल सोशल मीडिया पर वायरल हो गए। इसके बाद देखते ही देखते राजनीति भी शुरु हो गई।

 

mandaur rape case

कांग्रेस के आरोप पर विधायक की सफाई

कांग्रेस के जिला अध्यक्ष प्रमोद टंडन ने कहा कि, भाजपा विधायक दोषियों पर ठोस कार्रवाई करने के बजाय सांसद को धन्यवाद दिलवाने की बात करना शर्मनाक है। वहीं, दूसरी ओर विधायक गुप्ता ने भी एक बयान में सफाई देते हुए कहा कि, ‘कांग्रेस बात का बतंगड़ बना रही है। मैंने तो परिजन से कहा था कि सांसद गुप्ता आपसे मिलने के लिए सुबह पांच बजे से निकले हैं। मैंने तो उन्हें अपना विजिटिंग कार्ड भी दिया, ताकि उन्हें अगर कोई समस्या हो तो वह मुढसे सीधे संपर्क कर सकें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो