scriptस्कूल ऑफ कॉमर्स के छात्रों पर कार्रवाई पर गरमाई राजनीति | Politics heats up action on students of school of commerce | Patrika News

स्कूल ऑफ कॉमर्स के छात्रों पर कार्रवाई पर गरमाई राजनीति

locationइंदौरPublished: Oct 23, 2019 12:34:34 am

Submitted by:

Kamlesh Pandey

कांग्रेस प्रदेश सचिव ने बताया एचओडी को हटाने की साजिश,
 

स्कूल ऑफ कॉमर्स के छात्रों पर कार्रवाई पर गरमाई राजनीति

स्कूल ऑफ कॉमर्स के छात्रों पर कार्रवाई पर गरमाई राजनीति

इंदौर. देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ कॉमर्स के छात्रों पर बीते दिनों हुई यूनिवर्सिटी की कार्रवाई पर अब राजनीति गरमा गई है। प्रदेश कांग्रेस सचिव राकेश सिंह यादव ने इस कार्रवाई को एकतरफा बताते हुए एचओडी को हटाने की साजिश करार दिया। उन्होंने प्रोक्टोरियल बोर्ड पर निशाना साधते हुए कहा इसकी शिकायत मानवाधिकार आयोग को की गई है। छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ किए जाने के कारण अब कोर्ट में भी चुनौती दी जाएगी।
स्कूल ऑफ कॉमर्स के रोशन वैद्य, बलविंदर सिंह रुपाना, यश दावारे, विक्रम दांगी, अंकुश सागौरे और रोहित चौहान पर अनुशासनहीनता के आरोपों पर १५ दिन के सस्पेंड की कार्रवाई की गई थी। विभागाध्यक्ष प्रो. प्रीति सिंह की जांच में पाया कि इन छात्रों ने क्लासरूम, कॉरिडोर और गल्र्स टॉयलेट में भी पैपर स्प्रे किया। इस मामले को गंभीर मानते हुए बाद में प्रोक्टोरियल बोर्ड ने भी जांच की। सीनियर प्रोफेसर चाहते थे कि छात्रों को यूनिवर्सिटी से निकाल दिया जाए। लेकिन, बोर्ड ने इनसे माफीनामा लिखवाकर आगे कार्रवाई से इंकार कर दिया। इसके बाद कांग्रेस सचिव यादव ने कार्रवाई के लिए बोर्ड को कठघरे में खड़ा किया है। पत्रकार वार्ता में उन्होंने आरोप लगाया प्रोक्टोरियल बोर्ड ने छात्रों का पक्ष जाने बगैर कार्रवाई की। इस दौरान यूटीडी के छात्र-छात्राएं भी मौजूद थे। यादव का कहना है कि एचओडी के पद से प्रो. प्रीति सिंह को हटाने की साजिश की जा रही है।
————
स्कूल ऑफ कॉमर्स के छात्रों पर नियमपूर्वक कार्रवाई की गई है। प्रोक्टोरियल बोर्ड ने विभाग की रिपोर्ट, साक्ष्य और छात्रों के बयान लिए हैं। छात्रों ने माफीनामा भी लिखकर दिया है।

– प्रो.रेणु जैन, कुलपति, डीएवीवी

ट्रेंडिंग वीडियो