चोइथराम सब्जी मंडी में पकड़ी पॉलीथिन, किया 20 हजार का जुर्माना

चोइथराम सब्जी मंडी में पकड़ी पॉलीथिन, किया 20 हजार का जुर्माना
चोइथराम सब्जी मंडी में पकड़ी पॉलीथिन, किया 20 हजार का जुर्माना

Uttam Rathore | Updated: 06 Oct 2019, 10:49:39 AM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

शिकायत पर लंबे समय से नजर रख रही थी नगर निगम स्वास्थ्य विभाग की टीम

इंदौर. चोइथराम सब्जी मंडी में नगर निगम स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कार्रवाई की है। मंडी में अमानक स्तर की पॉलीथिन पकड़ कर जहां जब्त की गई, वहीं सब्जी व्यापारी के खिलाफ चालानी कार्रवाई कर 20 हजार रुपए का जुर्माना वसूल किया है। मंडी में पॉलीथिन का उपयोग होने की शिकायत स्वास्थ्य विभाग को मिली थी। इस पर स्वास्थ्य विभाग की टीम लंबे समय से नजर रखे हुए थी और कल मौका मिलने पर कार्रवाई कर दी।

शहर में सिंगल यूज प्लास्टिक और अमानक स्तर की पॉलीथिन पर पूरी तरह से प्रतिबंध लग गया है। बावजूद इसके बड़ी मात्रा में इनका उपयोग और खरीदी-बिक्री हो रही है। निगम लगातार कार्रवाई भी कर रहा है, लेकिन फिर भी इनकी मात्रा कम नहीं हो रही है। निगम को जोन क्रमांक 13 बिलावली के वार्ड 78 में आने वाली चोइथराम सब्जी मंडी में अमानक स्तर की पॉलीथिन का उपयोग होने और सब्जी बेचने वाले एक व्यापारी द्वारा ठेले वालों को छिपाकर पॉलीथिन बेचने की शिकायत निगम स्वास्थ्य विभाग को मिली थी। इस पर क्षेत्रीय मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक (सीएसआई) अरविंद पथरोड़ के निर्देशन में एक टीम बनाई गई। इसके बाद मंडी में उक्त व्यापारी पर लगातार नजर रखी जाने लगी। शनिवार को जब सब्जी व्यापारी की दुकान पर अमानक स्तर की पॉलीथिन आई तो स्वास्थ्य विभाग की टीम ने छापामार कार्रवाई कर दी। सीएसआई पथरोड़ ने मंडी में सब्जी बेचने वाले सूर्यदेव नगर निवासी अशोक परिहार की दुकान पर छापा मारकर कार्रवाई करते हुए पॉलीथिन जब्त कर ली। इसके साथ ही चालानी कार्रवाई कर मौके पर ही 20 हजार रुपए का जुर्माना वसूल किया। इसके साथ ही भविष्य में इस तरह की हरकत न करने की हिदायत दी और मंडी के अन्य व्यापारियों को अमानक स्तर की पॉलीथिन का उपयोग न करने की समझाईश दी गई।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned