बिजली कंपनी के कर्मचारी बने 'स्पाइडरमैन', तीन घंटे तक चले हाईटेंशन लाइन पर

किसान की जिद से हारे बिजली कर्मचारियों ने आखिर बाजी जीतने का अलग ही तरीका निकाला।

By: Narendra Hazare

Published: 09 Dec 2016, 08:03 PM IST


इंदौर। शहर के बायपास पर बन रही बिजली कंपनी की हाईटेंशन लाइन पर दो कर्मचारियों को उस वक्त तीन घंटे तक पैदल चलना पड़ा जब एक किसान ने अपने खेत में घुसने से उन्हें मना कर दिया। किसान की जिद से हारे बिजली कर्मचारियों ने आखिर बाजी जीतने का अलग ही तरीका निकाला। स्पाईडर मैन की तरह ये तीन घंटे तक लगातार ही हाईटेंशन लाइन पर चले और काम पूरा किया।


शहर के बायपास पर चले रहे बिजली के हाईटेंशन लाइन के काम को कंपनी ने पिछले तीन साल से रोक रखा था। यहां पर एक किसान की जमीन है जिसमें घुसने से किसान ने कंपनी के कर्मचारियों को मना कर दिया था। किसान की जिद के कारण बायपास पर बनी करीब आधा दर्जन रहवासी कॉलोनियों में बिजली सप्लाई नहीं हो पा रही थी। इसलिए मध्य प्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लि. (MPPKVVCL) के दो कर्मचारियों ने हाई टेंशन लाइन पर करीब तीन एकड़ का प्लॉट पार किया। इस दौरान बिजली सप्लाई में बाधा पहुंचा रहे पेड़ों की छंटाई की।

spider man2
(फाइल फोटो।)


18 मीटर ऊंची है लाइन

बिजली कंपनी की इस लाइन का निर्माण बायपास पर बनी कॉलोनियों में बिजली सप्लाई करने के लिए किया जा रहा है। इस हाईटेंशन लाइन की ऊंचाई 18 मीटर है। किसान के तीन एकड़ के प्लॉट में कुछ पेड़ थे जो कि बिजली के तारों से टकरा रहे थे। इन्हें फिलहाल दूर किया गया है। अब बिजली कंपनी इस लाइन में सप्लाई की योजना पर काम कर रही है।
Show More
Narendra Hazare
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned