बारिश और मेंटेनेंस के चलते बार-बार बत्ती गुल

बारिश और मेंटेनेंस के चलते बार-बार बत्ती गुल

Hussain Ali | Updated: 24 Jun 2019, 04:02:54 PM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

बच्चों को सुबह स्कूल भेजने में पालकों को हुई परेशानी

इंदौर.एक तो बारिश और ऊपर से मेंटेनेंस के चलते हो रही बिजली कटौती की वजह से जनता परेशान है। कल शाम को जहां बारिश होने पर आधे शहर में बत्ती गुल हो गई और बार-बार आने-जाने का सिलसिला चलता रहा, वहीं मेंटेनेंस के कारण आज सुबह भी कई कॉलोनियों के घरों में अंधेरा छा गया। घर में लाइट न होने से बच्चों को स्कूल भेजने में पालकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

must read : जैविक खाद का उपयोग कर पैदावार बढ़ाएं

सुबह से कई कॉलोनियों के घरों में छाया अंधेरा

बिजली लाइन, ट्रांसफॉर्मर और ग्रिड पर इस बार सही ढंग से मेंटेनेंस न होने की वजह से परेशानी जनता को झेलना पड़ रही है, क्योंकि हल्की-फुल्की के साथ तेज बारिश शुरू होते ही सबसे पहले बिजली गुल हो जाती है। बारिश के चलते एक से दो घंटे तक बत्ती गुल हो रही है। मानसून के सक्रिय होते ही रविवार शाम को तेज हवा के साथ जैसे ही बारिश शुरू हुई वैसे ही शहर के अधिकतर इलाकों में बत्ती गुल हो गई। इतना ही नहीं बिजली अफसरों और कर्मचारियों के अधिवेशन में भी बिजली चली गई। इसके साथ ही ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह सहित कंपनी के एमडी विकास नरवाल को अंधेरे में बैठे रहना पड़ा। मंत्री सिंह के दूसरे कार्यक्रम में भी बत्ती गुल होगी। बारिश की वजह से बिजली सप्लाय प्रभावित होने पर सामान्य करने में कंपनी को दो से 3 घंटे लग गए। कई कॉलोनियों में लाइट आने के बाद बार-बार आने-जाने का सिलसिला चलता रहा। रात में भी बिजली आंख-मिचौनी खेलती रही। कल शाम को जहां बारिश होने पर आधे शहर में बत्ती गुल हो गई, वहीं मेंटेनेंस के कारण आज सुबह भी कई कॉलोनियों के घरों में अंधेरा छा गया। इस वजह से पालकों को अपने बच्चों को स्कूल भेजने में काफी दिक्कत हुई, क्योंकि सुबह ६ बजे से बत्ती गुल कर दी गई। मेंटेनेंस के चलते शहर की जिन कॉलोनियों में आज सुबह से बिजली कटौती की गई उनमें पश्चिमी रिंग रोड पर राऊ, मामाजी का ढाबा, राम रहीम कॉलोनी, किसान शीत गृह, एबी रोड, श्रीकृष्णा पैराडाइज कॉलोनी फेस-1 व फेस 2, मां पद्मावती कॉलोनी, राऊ टेलीफोन एक्सचेंज, प्रगति नगर, कृष्णा नगर, तिवारी नगर, पाराशर नगर, जवाहर नगर, राजेंद्र नगर, बाणगंगा, मरीमाता, रघुवंशी कॉलोनी, सुंदर नगर, जगन्नाथ नगर, न्यू जगन्नाथ नगर, वैशाली नगर, अहिल्या नगर, ब्रजविहार, सिद्धिपुरम आदि शामिल हैं। इन कॉलोनियों में सुबह 6 व 7 बजे से कटौती की गई।

must read : गांव-गांव जाकर प्रचार कर रहे संकुल छकतला के शिक्षक

मेंटेनेंसे चलते लाइट बंद की गई जो कि अब काम पूरा होने के बाद ही चालू की जाएगी। हालांकि मेंटेनेंस के चलते घोषित कटौती के साथ अघोषित कटौती का करंट भी शहर की जनता झेल रही है। बारिश के चलते बिजली तारों पर पेड़ की शाखाएं गिरने और फाल्ट होने से भी शहर में कई जगह सप्लाय प्रभावित हुआ है। इसे सामान्य करने में बिजली वितरण कंपनी लगी हुई है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned