scriptprank become dangerous for girls | कभी फोन छीनते हैं, कभी छेड़छाड़ करते हैं...विरोध करो तो कहते हैं ये तो प्रैंक था | Patrika News

कभी फोन छीनते हैं, कभी छेड़छाड़ करते हैं...विरोध करो तो कहते हैं ये तो प्रैंक था

मनचलों ने छेड़छाड़ (molistation) का नया तरीका इजाद किया, प्रैंक (prank) की आड़ में कर रहे मनमानी

इंदौर

Published: February 24, 2022 12:59:46 am

पुलिस की नाकामी से यूनिवर्सिटी हॉस्टल की छात्राएं परेशान, भंवरकुआं थाने पहुंची छात्राएं
छात्राओं की असुरक्षा के लिए जिम्मेदार
- भंवरकुआं थाना क्षेत्र की पुलिस
- यूनिवर्सिटी के अधिकारी
पुलिस पर उठते सवाल
1- आए दिन हो रही हरकतों के बाद भी मनचलों पर लगाम क्यों नहीं कसी?
2- छात्राओं के थाने पहुंचने से पहले बीट प्रभारी और संबंधित थाने के अधिकारी क्यों रहे मौन?
3- छात्राओं की बड़ी संख्या होने के बाद भी सुरक्षा पर ध्यान क्यों नहीं है?
कानून-व्यवस्था के जिम्मेदार दें ध्यान
छात्राओं ने कहा-शाम होते ही ब्रिज के दोनों तरफ की सर्विस रोड असुरक्षित हो जाती है। पुलिस के नदारद रहने व अंधेरे का फायदा उठाकर बदमाश करते हैं वारदात।
इंदौर. विश्वविद्यालय के हॉस्टल में रहने वाली छात्राएं इन दिनों छेड़छाड़, प्रैंक वीडियो (prank vidio) और मोबाइल (mobile) स्नेचिंग की वारदातों से परेशान हैं। मनचलों ने छेड़छाड़ और वारदात का नया तरीका इजाद कर लिया है। वे प्रैंक वीडियो बनाने के नाम पर गलत हरकत कर रहे हैं। कभी मोबाइल छीनते हैं तो कभी छेड़छाड़ करते हैं। जब विरोध किया जाता है तो प्रैंक के नाम पर बच निकलते हैं। छात्राओं के साथ हो रही गंभीर वारदातों के बीच भंवरकुआं थाने की पुलिस गैरजिम्मेदार बनी बैठी है।
बदमाशों की हरकतें बर्दाश्त से बाहर हो गईं तो बुधवार को बड़ी संख्या में छात्राएं भंवरकुआं थाना पहुंचीं। उन्होंने पुलिस को बताया कि रोड पर पुलिस सुरक्षा न के बराबर हैं। पुलिस की नाकामी का फायदा उठाकर बदमाश आए दिन वारदात कर रहे हैं। कार्रवाई नहीं होने से उनके हौसले बुलंद हैं।
पुलिस (police) कमिश्नर पढ़े, छात्राओं ने शिकायती आवेदन में कितनी गंभीर समस्या बताई है...
1- 13 फरवरी को सर्विस रोड पर बदमाश ने छात्रा का मोबाइल फोन छीन लिया। मोबाइल अब तक नहीं मिला है।
2- 23 फरवरी की सुबह सर्विस रोड से कॉलेज जाते वक्त एक युवक ने छात्रा का फोन छीनने की कोशिश की। छात्रा ने साहस का परिचय देते हुए युवक से फोन वापस लिया। जब उसे पुलिस के हवाले करने को कहा तो वह वीडियो बनाने (प्रैंक) का बहाना बनाने लगा।
3- 9 फरवरी को सुबह 11 बजे छात्राएं कॉलेज जा रही थीं तो दो लड़के उन्हें मारने का प्रयास करने लगे। कुछ बदमाश इसका वीडियो बना रहे थे। छात्राओं ने विरोध किया था। अब पता चला रहा है कि यह वीडियो बदमाशों ने यूट्यूब चैनल पर अपलोड कर दिया है।
बेहद भद्दा और डराने वाला है वीडियो
यूट्यूब चैनल (छात्राओं की पहचान गुप्त रखने के लिए लिंक का नाम नहीं दिया जा रहा है) पर डले वीडियो में दो लड़कों ने अपना नाम मोहित और दर्शन बताया है। दो मिनट से अधिक के वीडियो में जिस तरह से प्रैंक किया जा रहा है, वह बेहद भद्दा और डराने वाला है। एक लड़का धीमे-धीमे चलते हुए छात्राओं के पास आता है और उन पर हमला करने के लिए हाथ उठा देता है। यह सब इतने अकस्मात तरीके से होता है कि छात्राएं घबराकर चीख उठती हैं। वे लड़कों पर गुस्सा भी होती हैं, लेकिन मस्ती के नाम पर उन्मादी युवा अपनी हरकत जारी रखते हैं।
हम असुरक्षित हैं...
लंबे समय से अटल बिहारी वाजपेयी कॉलेज स्थित सर्विस रोड पर समस्या बनी हुई है। आए दिन छात्राओं के साथ वारदात होती है। यहां यूनिवर्सिटी के पांच हॉस्टल में करीब 450 छात्राएं रहती हैं। लाइट का इंतजाम नहीं होने से शाम होते ही रोड पर अंधेरा छा जाता है। यहां सीसीटीवी कैमरे भी नहीं हैं। पुलिस तो नदारद ही रहती है। इसका फायदा उठाकर प्रैंक वीडियो बनाने वाले, मोबाइल स्नेचिंग और छेड़छाड़ की वारदात करने वाले बेखौफ घूमते हैं। यह समस्याएं थाना पुलिस को भी बताई हैं।
पीडि़त छात्राएं (जैसा पत्रिका से कहा)
--------------
कड़ी कार्रवाई होगी
बदमाशों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। महिला संबंधित अपराधों को लेकर पुलिस जीरो टॉलरेंस पर काम कर रही है। जिन बदमाशों का छात्राओं ने जिक्र किया है, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। इलाके में डायल-100 को तैनात किया जाएगा।
हरिनारायणाचारी मिश्र, पुलिस कमिश्नर
कभी फोन छीनते हैं, कभी छेड़छाड़ करते हैं...विरोध करो तो कहते हैं ये तो प्रैंक था
कभी फोन छीनते हैं, कभी छेड़छाड़ करते हैं...विरोध करो तो कहते हैं ये तो प्रैंक था
असहज महसूस करने पर कर सकते हैं गोपनीय शिकायत
कैंपस में असामाजिक तत्वों का प्रवेश रोकने के लिए सुरक्षाकर्मी तैनात रहते हैं। कैंपस के बाहर की सुरक्षा के लिए पुलिस प्रशासन की मदद ली जाती है। समय-समय पर पुलिस कार्रवाई करती है। यदि कोई भी विद्यार्थी किसी के व्यवहार से असहज महसूस कर रहे हैं तो वे गोपनीय शिकायत करें। कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
चंदन गुप्ता, मीडिया प्रभारी, देवी अहिल्या विश्वविद्यालय

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

द्वारकाधीश मंदिर में पूजा के साथ आज शुरू होगा BJP का मिशन गुजरात, मोदी के साथ-साथ अमित शाह भी पहुंच रहेRajasthan: एंटी करप्शन ब्यूरो की सक्रियता से टेंशन में Gehlot Govt, अब केंद्र की तरह जांच से पहले लेनी होगी अनुमतिVIP कल्चर पर पंजाब की मान सरकार का एक और वार, 424 वीआईपी को दी रही सुरक्षा व्यवस्था की खत्ममां की खराब तबीयत के बावजूद बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे ओबेड मैकॉय, संगकारा ने जमकर की तारीफदिल्ली में डबल मर्डर से सनसनी! एक की चाकू से गोदकर हत्या, दूसरे को गोली मारीRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चपाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने अलापा कश्मीर राग कहा- शांति सुनिश्चित करने के लिए धारा 370 को करें बहालमोदी सरकार के सामने एलन मस्क ने रखी नई शर्त, अन्यथा नहीं होगी भारत में Tesla की Manufacturing: यूजर्स ने कर दी खिंचाई
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.