scriptप्रयागराज कुंभ जाना है तो अपनाएं ये सरल साधन | Prayagraj Kumbha is to go, then adopt this simple tool | Patrika News

प्रयागराज कुंभ जाना है तो अपनाएं ये सरल साधन

locationइंदौरPublished: Jan 20, 2019 11:21:13 am

Submitted by:

Sanjay Rajak

कुंभ स्नान के लिए वाले श्रद्धालुओं के लिए व्यवस्था की

indore

प्रयागराज कुंभ जाना है तो अपनाएं ये सरल साधन

इंदौर. इंदौर से कुंभ स्नाना के लिए वाले श्रद्धालुओं के लिए बस, ट्रेन और हवाई मार्ग से जाने के लिए अलग-अलग व्यवस्था की गई है। फ्लाइट से जहां दो घंटे में प्रयागराज पहुंच सकते है, तो वहीं बस द्वारा १७ घंटे का सफर करना होगा। देवी अहिल्या एयरपोर्ट से प्रयागराज कुंभ जाने के लिए एक सीधी फ्लाइट है। जेट एयरवेज की यह फ्लाइट दोपहर १.५५ बजे रवाना होती है और दोपहर ३.५० बजे प्रयागराज पहुंचती है। इस फ्लाइट का सोमवार का किराया ५६७० रुपए है। इसी तरह इंदौर से नागपुर होते हुए प्रयागराज जाने के लिए जेट एयरवेज की सुबह ७ बजे फ्लाइट रवाना होती है, जोकि ११ बजे प्रयागराज पहुंचती है। इस फ्लाइट को नागपुर में स्टॉप दिया जाता है। इस फ्लाइट का सोमवार को किराया १२३९९ रुपए है। इसके लिए अलावा कनेक्टेड फ्लाइट भी मौजूद है।
यह है बस सेवा
इंदौर से कुंभ जाने के लिए निजी ट्रेवल्स कंपनियां सेवाएं दे रही हैं। हंस ट्रेवल्स द्वारा शाम ५ बजे बस रवाना होती है, जो कि अगले दिन सुबह १०.३० बजे प्रयागराज पहुंचाती है। यह करीब १७ घंटे बस सफर पूरा करती है। इस किराया १५०० से २००० रुपए तक है। इसके अलावा कुछ ट्रेवल्स की बसे कानपुर तक जा रही है। यहां से प्रयागराज की दूरी २०० किमी है।
इंदौर से एकमात्र ट्रेन
इंदौर से प्रयागराज जाने के लिए इंदौर से एक मात्र ट्रेन शिप्रा एक्सप्रेस है। जो कि सप्ताह में तीन दिन चलती है। इस ट्रेन में कुंभ के दौरान वेटिंग २०० पार हो चुकी है। जनरल कोच में भी पैर रखने की जगह नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो