scriptखाना बनाते वक्त सावधान: प्रेशर कुकर उठाते ही ‘गोली’ की रफ्तार से माथे में जा घुसी सीटी | pressure cooker whistle blew into woman's forehead while cooking | Patrika News

खाना बनाते वक्त सावधान: प्रेशर कुकर उठाते ही ‘गोली’ की रफ्तार से माथे में जा घुसी सीटी

locationइंदौरPublished: Nov 26, 2020 06:59:28 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

– प्रेशर कुकर की सीटी महिला के माथे में घुसी
– जान बची पर एक आंख की रोशनी चली गई
– आंख और नाक के बीच 2.5 सेंटीमीटर तक घुसी थी सीटी

coocker.jpg

,,

इंदौर. मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में एक ऐसी घटना सामने आई है जिसे जानकर आप हैरान हो जाएंगे। यहां एक महिला खाना बनाते वक्त ऐसे हादसे का शिकार हो गई जिसके बारे में आप सोच नहीं सकते। महिला प्रेशर कुकर में कुछ पका रही थी और जैसे ही कुकर की सीटी आने के बाद उसने गैस बंद कर कुकर को उठाया तो कुकर की सीटी उसके माथे में जा घुसी।
indore_aankh.jpg
नाक और आंख के बीच 2.5 सेमी. तक घुसी सीटी

महिला के माथे में प्रेशर कुकर के सीटी घुसने की ये घटना 17 नवंबर की है। महिला को गंभीर हालत में तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टर्स ने एक कठिन ऑपरेशन कर उसकी जान तो बचा ली लेकिन वो महिला की एक आंख की रोशनी नहीं बचा पाए। डॉक्टर का कहना है कि महिला की आंख और नाक के बीच कुकर की सीटी ढ़ाई सेंटीमीटर तक अंदर घुस गई थी जिससे आंख की नस और नजर और आंख के बीच की चमड़ी को नुकसान पहुंचा है।

कठिन ऑपरेशन कर बचाई महिला की जान

डॉक्टर्स के मुताबिक महिला को जब अस्पताल लाया गया तो उसकी हालत बेहद खराब थी काफी खून बह जाने के कारण वो बेहोश हो चुकी थी। तुरंत ही डॉक्टर्स ने सिटी स्केन किया और महिला का इलाज शुरु किया। बाद में ऑपरेशन किया गया और डॉक्टर्स की टीम ने आंख का कठिन ऑपरेशन किया और पूरी कोशिश की कि आंख के अन्य अंगों को कम से कम नुकसान पहुंचाए बगैर सीटी को बाहर निकाला जाए लेकिन तमाम प्रयासों के बाद भी डॉक्टर महिला की आंख की रोशनी को नहीं बचा सके हालांकि आई बॉल और पलकों के मूवमेंट को बचाने में डॉक्टर्स कामयाब रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो