Valentine day : इस शहर में आशिकों को प्यार का इजहार पड़ रहा भारी

Valentine day : इस शहर में आशिकों को प्यार का इजहार पड़ रहा भारी

Mohit Panchal | Publish: Feb, 14 2019 11:07:48 AM (IST) | Updated: Feb, 14 2019 11:07:49 AM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

यहां भी महंगाई की मार : वेलेंटाइन डे पर फूलों की दुकानों पर सुबह से पहुंचने लगे, 10 की कली 50 से 100 रुपए में!

इंदौर। प्यार का इजहार करने के लिए लोग वेलेंटाइन डे का इंतजार करते हैं। सबसे अच्छा तरीका खूबसूरत गुलाब की कली या बुके देने को माना जाता है। इसके चलते आज इजहार महंगा हो गया है। दस रुपए में मिलने वाली गुलाब की कलियों की कीमत 50 से 100 रुपए तक हो गई। इधर, सुबह से फूलों की दुकानें भी सज गई थी तो खरीदार लोग भी पहुंच गए।

वेलेंटाइन डे को प्यार का दिन माना जाता है। इसके चलते कई प्रेमी आज के दिन के इंतजार में थे ताकि वे अपनी भावनाओं का इजहार कर सकें। इसके लिए सबसे सरल तरीका प्रेम की प्रतीक गुलाब की कली देकर अपनी बात रखने का है। इसके चलते शहर की सभी फूलों की दुकानें गुलाब की कलियों से भरी हुई हैं।

बड़े व्यापारियों ने एक दिन पहले ही स्टॉक कर लिया था तो सुबह भी चोइथराम मंडी में बड़े पैमाने पर खरीदारी हुई। बाजार में जोरदार मांग के चलते खेरची बाजार में भी कीमतें आसमान पर पहुंच गईं। आमतौर पर 5 से 10 रुपए में मिलने वाली गुलाब की कली आज 50 से 100 रुपए में बिक रही है।

कली को विशेष रूप से पैक करने पर उसकी कीमत बढ़ जाती है। इसी प्रकार फूलों के गुलदस्तों की भी कीमत सातवें आसमान पर है। टॉवर चौराहा, राजबाड़ा, सयाजी के सामने, अन्नपूर्णा रोड सहित शहर की कई जगहों पर फूलों की दुकानों पर भीड़ युवा प्रेमियों की भीड़ नजर आई।

56 दुकान के सामने सुनिल फ्लॉवर डेकोरेशन के शैलेंद्र मेवाड़े के मुताबिक खपत के हिसाब से एक लाख कली तो हमने ही बुलाई है। उनकी दुकान पर २०० रुपए से लेकर पांच हजार रुपए तक के बुके हैं। सबसे महंगा बुके पांच फीट की हाईट का दिल के आकार में बनाया गया है।

गिफ्ट की दुकानों पर भीड़
फूलों के अलावा पुराने प्रेमियों ने अपने साथी को गिफ्ट व ग्रीङ्क्षटग भी दिए। कल से ही गिफ्ट की दुकानों पर अच्छी ग्राहकी थी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned