scriptVIDEO : 120 रुपए किलो तक पहुंचा प्याज, गले में माला डालकर आ गए कांग्रेसी | price rates gone to 120 rupees kilo, congress protest | Patrika News

VIDEO : 120 रुपए किलो तक पहुंचा प्याज, गले में माला डालकर आ गए कांग्रेसी

locationइंदौरPublished: Dec 02, 2019 02:56:10 pm

रुला रहा प्याज, बढ़ते दामों पर किया प्रदर्शन

120 रुपए किलो तक पहुंचा प्याज, गले में माला डालकर आ गए कांग्रेसी

120 रुपए किलो तक पहुंचा प्याज, गले में माला डालकर आ गए कांग्रेसी

इंदौर. प्याज की कीमत लगातार बढ़ती ही जा रही है। अभी तक 60 से 70 रुपए किलो तक बिकने वाला प्याज अब सीधे 100 से 120 रुपए किलो तक पहुंच गया है, जो आम लोगों को रुलाने लगा है। प्याज की बढ़ती कीमत के विरोध में आज सुबह कांग्रेसियों ने राजबाड़ा पर प्रदर्शन किया।
प्रदर्शन के दौरान कांग्रेसियों ने विरोधस्वरूप अपने गले में प्याज की माला पहन रखी थी, वहीं केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। प्रदर्शन में शामिल कांग्रेसियों ने काली पट्टी बांधने के साथ काले कपड़े पहन रखे थे। प्रदर्शन मप्र राजीव विकास केंद्र के प्रदेश कार्यवाहक अध्यक्ष देवेंद्र सिंह यादव के नेतृत्व में हुआ।
कांग्रेसियों ने प्याज की कालाबाजारी करने का आरोप लगाते हुए कहा कि देश व प्रदेश में प्याज की कीमतें आसमान छू रही हैं। इसके लिए पूरी तरह से केंद्र सरकार जिम्मेदार है, क्योंकि सरकार के गोदामों में 50 फीसदी यानी करीब ३२ हजार टन प्याज पड़ा-पड़ा सड़ गया है। यह बिचौलियों और कालाबाजारियों को लाभ पहुंचाने के लिए जानबूझ कर किया गया है, इसीलिए केंन्द्र सरकार के खिलाफ प्याज के मुद्दे को लेकर आज प्रदर्शन किया गया है ताकि जनता के हित में केंद्र सरकार जागे और प्याज की कीमत को कम करने को लेकर कदम उठाए। प्रदर्शन में वीरू झांझोट, नीतीश भारद्वाज, संदीप ओझा और रईस शेख आदि मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो