scriptघुड़सवार सुदीप्ति को राष्ट्रपति ने राष्ट्रीय बाल पुरस्कार से नवाजा, 17 साल की उम्र में कर दिए ये कमाल | Prime Minister did the horse-riding Sudipti with National Children Awa | Patrika News

घुड़सवार सुदीप्ति को राष्ट्रपति ने राष्ट्रीय बाल पुरस्कार से नवाजा, 17 साल की उम्र में कर दिए ये कमाल

locationइंदौरPublished: Jan 22, 2020 06:34:16 pm

राष्ट्रपति भवन में सुदीप्ति हजेला को किया गया सम्मानित

घुड़सवार सुदीप्ति को प्रधानमंत्री ने नवाजा राष्ट्रीय बाल पुरस्कार से, 17 साल की उम्र में कर दिए ये कमाल

घुड़सवार सुदीप्ति को प्रधानमंत्री ने नवाजा राष्ट्रीय बाल पुरस्कार से, 17 साल की उम्र में कर दिए ये कमाल

इंदौर. 17 साल की सुदीप्ति हजेला इंदौर की रहने वाली है। इन्हें आज राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार से नवाजा गया है। सुदीप्ति घुड़सवार हैं और अब राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर करीब 90 पदक जीत चुकी हैं। बुधवार सुबह राष्ट्रपति भवन में आयोजित कार्यक्रम में सुदीप्ति को देश के चुनिंदा बच्चों के साथ सम्मानित किया गया। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सुदीप्ति को सम्मानित किया। शहर का नाम रोशन करने वाली सुदीप्ति ने माता-पिता व परिवार के साथ ही इंदौर का भी नाम रोशन किया है। परिवार ने कहा ये हमारे लिए बहुत ही हर्ष का विषय है। सुदीप्ति ने अब तक कई खिताब जीते हैं।
2018 में सुदिप्ति हजेला ने जीता था एफईआई वल्र्ड यूथ ड्रेसाज चैलेंज में स्वर्ण पदक

वर्ष 2018 में सुदिप्ति हजेला ने एफईआई वल्र्ड यूथ ड्रेसाज चैलेंज में स्वर्ण पदक जीता था। यह प्रतियोगिता दिल्ली में हुई थी। मप्र की घुड़सवार सुदीप्ति हजेला ने एफईआई वल्र्ड यूथ ड्रेसाज में सोना जीता था। प्रतियोगिता दिल्ली में दो से पांच नवंबर तक खेली गई थी। सुदीप्ति को यह सफलता व्यक्तिगत इवेंट में मिली थी। उनके अलावा राजू सिंह भदौरिया ने कांस्य पदक हासिल किया था। दोनों पदक विजेता खिलाड़ी बिशनखेड़ी स्थित मप्र घुड़सवारी अकादमी में प्रशिक्षण हासिल करते हैं। अकादमी के चीफ को कैंप्टन भागीरथ थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो