scriptLoksabha Elections : बड़ी मुश्किल है… मोदी की सभा के लिए जुगाडऩा पड़ रहा टेंट का सामान VIDEO | Prime Minister Narendra Modi's meeting in Indore, troubled BJP | Patrika News
इंदौर

Loksabha Elections : बड़ी मुश्किल है… मोदी की सभा के लिए जुगाडऩा पड़ रहा टेंट का सामान VIDEO

शादियों में उलझी भाजपा, खंडवा और रतलाम में भी सभा, काम संभाल रहे हैं इंदौरी टेंट वाले

इंदौरMay 10, 2019 / 12:19 pm

Mohit Panchal

bhumipujan

Lok Sabha Elections : बड़ी मुश्किल है… मोदी की सभा के लिए जुगाडऩा पड़ रहा टेंट का सामान

इंदौर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा के लिए स्थानीय भाजपा नेताओं के पसीने छूट रहे हैं। भीड़ जुटाना वजह नहीं है, बल्कि कम समय में सभा की ज्यादा व्यवस्थाएं हैं। शादियों की वजह से सारे टेंट वाले व्यस्त हैं और किसी एक के पास पूरा सामान भी नहीं है। अब सारा खेल जुगाड़ पर चल रहा है। खंडवा व रतलाम में भी मोदी की सभा है, जिसका काम इंदौर के ही टेंट वाले देख रहे हैं। एसपीजी ने सुरक्षा कारणों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो को अनुमति नहीं दी। आखिरकार भाजपा को अपना पूरा फोकस दशहरा मैदान पर होने वाली सभा पर ही करना पड़ रहा है। कम समय में सभा मिलने की वजह से अफरा-तफरी का माहौल है। हालांकि भीड़ जुटाने की जिम्मेदारी विधायक व पार्षदों और पदाधिकारियों को सौंपी दी गई है।
इसके अलावा नगर भाजपा अध्यक्ष गोपी नेमा ने दशहरा मैदान पर व्यवस्थाएं जुटाने की जिम्मेदारी वरिष्ठ नेता मधु वर्मा, बबलू शर्मा, जवाहर मंगवानी और राजीव पटेल को सौंप दी। कलेक्टर से सभा और दशहरा मैदान के लिए नजूल की अनुमति मिलने के बाद कल दिनभर मशक्कत चलती रही। सबसे ज्यादा परेशानी टेंट को लेकर आई जिसके पीछे की वजह शादियां हैं। मुहूर्त होने की वजह से शहर के गार्डन, धर्मशाला तो बुक हैं। साथ में छोटे से बड़े टेंट वाले भी काम पर लगे हुए हैं। भाजपा को अनुमान है कि एक लाख लोग सभा में शामिल होंगे उसके हिसाब से कुर्सियां मांगी गई। किसी एक टेंट वाले के पास इतनी कुर्सियां नहीं हैं।
इसके चलते जिस टेंट वाले से जितनी मिली उतनी इक_ा कराई जा रही है। बेरिकैडिंग का काम साबूजी टेंट हाऊस को दिया गया तो मंच के लिए डोम का काम चोरल इवेंट को दिया गया। साउंड के लिए हार्डिया को जिम्मेदारी दी गई। चौंकाने वाली बात ये है कि १२ मई को इंदौर के अलावा खंडवा व रतलाम में भी मोदी की सभा है। जहां पर इंदौर के टेंट वालों ने ही काम ले रखा है।
सभास्थल का भूमिपूजन

आज सुबह मोदी की सभा को लेकर दशहरा मैदान पर विधि विधान से भूमि पूजन किया। लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन, लोकसभा प्रभारी अरविन्द कवठेकर, संभागीय संगठन मंत्री जयपालसिंह चावड़ा, कृष्णमुरारी मोघे, बाबूसिंह रघुवंशी, विधायक रमेश मेंदोला, गोपालसिंह चौधरी, गोपीकृष्ण नेमा व अशोक सोमानी व मधु वर्मा मौजूद थे।
दुल्हन की तरह सजेगा दशहरा मैदान

मोदी की सभा को लेकर पार्टी दशहरा मैदान को दुल्हन की तरह सजाएगी। योजना के हिसाब से चारों तरफ बड़े-बड़े झंडे लगाए जाएंगे। सभा स्थल पर जगह-जगह मोदी के कटआउट लगेंगे और सरकारी की योजनाओं का प्रचार-प्रसार होगा। मंच भी 40 बाय 60 का बनाया जा रहा है जिस पर भव्य एलईडी स्क्रीन लगाई जाएगी ताकि पीछे बैठने वालों को सरलता से दिखाई दे सके। मंच पर भी लोकसभा स्पीकर, प्रदेश पदाधिकारी, विधायक, नगर व जिला अध्यक्ष को ही स्थान दिया जाएगा।

Home / Indore / Loksabha Elections : बड़ी मुश्किल है… मोदी की सभा के लिए जुगाडऩा पड़ रहा टेंट का सामान VIDEO

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो