14 को यहां आएंगे प्रधानमंत्री मोदी, करेंगे सैयदना का अभिवादन

14 को यहां आएंगे प्रधानमंत्री मोदी, करेंगे सैयदना का अभिवादन

amit mandloi | Publish: Sep, 11 2018 02:45:59 PM (IST) | Updated: Sep, 11 2018 04:41:29 PM (IST) Indore, Madhya Pradesh, India

लोकसभा स्पीकर और इंदौर सांसद सुमित्रा महाजन, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भी इस दौरान मौजूद रहेंगी।

इंदौर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 सितंबर को बोहरा समाज के 53वें धर्मगुरु सैयदना आलीकदर मुफद्दल सैफुद्दीन मौला से मिलने के लिए इंदौर के सैफी नगर मस्जिद में सुबह 11.30 बजे जाएंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री आधा घंटा मस्जिद में रुकेंगे। उनका संबोधन भी यहां होगा। लोकसभा स्पीकर और इंदौर सांसद सुमित्रा महाजन, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भी इस दौरान मौजूद रहेंगी। प्रधानमंत्री मोदी को सैफी नगर मस्जिद के मुख्य द्वार से लाया जाएगा। मस्जिद में दोनों तरफ समाजजनों का अभिवादन स्वीकार करते हुए वे सीधे मस्जिद के हॉल में प्रवेश करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 15 मिनट का भाषण होगा

धर्म गुरु सैयदना का अभिवादन कर वहीं आधा घंटा रुकेंगे इस दौरान बोहरा समाज के 53वें धर्मगुरु सैयदना 15 मिनट वाअज फरमाएंगे, जिसका देश-दुनिया में प्रसारण होगा। उसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 15 मिनट का भाषण होगा। दस मिनट मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बोहरा समाज को संबोधित करेंगे। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री दोनों को समाजजनों के साथ नीचे कालीन पर ही बैठना होगा। सुरक्षा व्यवस्था इतनी कड़ी होगी कि परिंदा भी पर नहीं मार पाएगा।

प्रवेश पर होगी जांच

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इंदौर आगमन को लेकर सैफी नगर मस्जिद में सुरक्षा व्यवस्था काफी कड़ी कर दी गई है। एसपीजी कमांडों की हर जगह पैनी नजर होगी। मस्जिद में प्रवेश करने वाले हर समाजजन की कड़ी जांच की जाएगी। प्रयास है कि समाजजन का प्रवेश सुबह 11.30 बजे के पहले ही हो जाए।

सैफी नगर बगीचे में भी लोगों के बीच जा सकते हैं पीएम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सैफी मस्जिद के पिछले हिस्से के बगीचे में लोगों से मिल भी सकते हैं। एसपीजी अफसरों ने व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इंदौर डीआइजी हरिनारायणाचारी मिश्र ने सोमवार रात अफसरों की बैठक लेकर सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी भी तय कर दी है। मस्जिद की क्षमता पूरी होने के बाद समाजजन को बगीचे में बैठाएंगे।

Ad Block is Banned