देशभर में कोरोनावायरस अलर्ट : जेल के कैदी सूती कपड़े से बना रहे मास्क

कोरोनावायरस के संक्रमण से बचने के लिए 10 रुपए में उपलब्ध करवाया जा रहा सुरक्षा मास्क

By: KRISHNAKANT SHUKLA

Published: 19 Mar 2020, 02:30 PM IST

इंदौर : देशभर में कोरोनावायरस को देखते बाजारों में सेनेटाइजर और सुरक्षा मास्क की मांग बढ़ी है। कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए इस बीच मध्य प्रदेश के इंदौर जेल में कैदी सूती कपड़े से मास्क बना रहें। ये मास्क लोगों को कम दाम में उपलब्ध कराया जा रहा है। सेंटर जेल अधीक्षक राकेश ने बताया कि कोरोनावायरस से बचने के लिए इंदौर की सेंट्रल जेल के कैदी सूती कपड़े से मास्क बना रहे हैं। कैदी प्रतिदिन करीब 500 मास्क तैयार कर रहे हैं। इन मास्क को बंदी और कैदियों से मिलने वाले परिजन को भी दिए जा रहे हैं। ज्यादा मात्रा में मास्क के तैयार होने पर इसे 10 रुपए में अन्य लोगों को भी उपलब्ध करवाया जा रहा है।

ये भी पढ़े - मास्क पहनकर निकाली शवयात्रा

नए बंदियों के लिए जेल में अलग वार्ड

कोरोनावायरस के संक्रमण से बचने के लिए जेल में नए कैदी और बंदियों के लिए अलग से वॉर्ड में रखा जा रहा है। इसके साथ ही जेल में एहितयातन बरतने के लिए कैदियों को जागरूक भी किया जा रहा। सुरक्षा के लिहाज से कैदियों में कोरोनावायरस के लिए सावधानी बरती जा रही है। जेल में आने वाले नए बंदियों को रखने के लिए एक अलग वार्ड गया है। जहां सेनेटाइजर का उपयोग कर लोग एक दूसरे दूरी बना कर मिल रहे हैं ताकि संक्रमण का खतरा न हो।

ये भी पढ़े - 24 से 48 घंटे तक बारिश का मौसम, जानिए कैसा रहेगा आपके शहर का मौसम

31 मार्च तक हाजिरी जरूरी नहीं, बढेंगी तारीखें

जिला अदालत में कोरोना वायरस से बचाव के लिए सख्त कदम उठाए गए। जारी हुई हाईकोर्ट की एडवाईजरी के बाद कोर्ट प्रशासन हरकत में आया। कोर्ट परिसर में सिर्फ मुख्य प्रवेश द्वार से सेनेटाईजर से हाथ धुलवाकर वकीलों को प्रवेश दिया गया। वहीं जरूरी मामलों में पक्षकारों को गेट नं 5 से एन्ट्री दी गई। सिविल- अपराधिक-परिवारिक विवाद आदि जिन मामलों की सुनवाई को होनी थी, वकीलों- पक्षकारों की उपस्थिति के बिना सभी मामलों में 7 अप्रैल की तारीख तय कर दी गई। यह सिलसिला 31 मार्च तक हाईकोर्ट की अगली एडवाईजरी तक जारी रहेगा।

China Coronavirus outbreak Corona virus coronavirus Coronavirus in China
Show More
KRISHNAKANT SHUKLA
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned