scriptElection 2019 : मतदान के लिए निजी संस्थानों को भी कर्मचारी को देनी होगी छुट्टी | private companies has to give holiday for voting | Patrika News

Election 2019 : मतदान के लिए निजी संस्थानों को भी कर्मचारी को देनी होगी छुट्टी

locationइंदौरPublished: May 18, 2019 02:26:55 pm

इसको लेकर आदेश जारी किए गए कि सभी संस्थानों में छुट्टी रहेगी या मतदान के लिए छुट्टी दी जाएगी।

ungli

मतदान के लिए निजी संस्थानों को भी कर्मचारी को देनी होगी छुट्टी

इंदौर. मतदान के लिए सभी संस्थानों में छुट्टी रहती है। हालांकि कल रविवार को वैसे ही छुट्टी है, लेकिन शॉपिंग मॉल्स, व्यावसायिक प्रतिष्ठान और निजी संस्थान खुले रहते हैं। इसको लेकर आदेश जारी किए गए कि सभी संस्थानों में छुट्टी रहेगी या मतदान के लिए छुट्टी दी जाएगी। वोटिंग के लिए सभी संस्थानों, फैक्टरियों, दुकान, मॉल और अन्य व्यवसायिक प्रतिष्ठानों में अवकाश रहेगा। संस्थानों में काम करने वाले कर्मचारियों, श्रमिकों को अवकाश का वेतन नहीं काटा जाएगा यानी अवकाश सवैतनिक रहेगा। इसको लेकर कलेक्टर ने आदेश जारी किए हैं कि लोकसभा क्षेत्र में आने वाले अन्य कारोबार, व्यवसाय, औद्योगिक कारखाने, जो रविवार को भी खुलते हैं, उनमें काम करने वाले प्रत्येक व्यक्ति को, चाहे वह दैनिक मजदूर हो अथवा आकस्मिक श्रेणी का श्रमिक हो, मतदान में शामिल होने के लिए सवैतनिक अवकाश दिया जाएगा।
प्रत्याशियों के खाने का मेन्यू भी कैमरे में कैद

कल शाम 6 बजे प्रचार -प्रसार थम गया। इसके पूर्व कांग्रेस और भाजपा प्रत्याशियों द्वारा किए गए जनसंपर्क में कार्यकर्ताओं को जो भोजन कराया गया, इसका मेन्यू भी निर्वाचन अधिकारियों ने कैमरे में कैद करवाया है। इसके हिसाब से राशि जोड़ी जाएगी। गौरतलब है कि प्रत्याशियों के चुनावी खर्च की राशि निर्वाचन आयोग ने तय कर रखी है। कई बार प्रत्याशी निर्वाचन अधिकारियों को गलत हिसाब देते हैं। इसके चलते पूरे जनसंपर्क के दौरान एक टीम प्रत्याशियों के साथ घूमती रही। टीम के साथ कैमरामैन भी थे जो खाना, नाश्ता, झंडे बैनर की भी रिकॉर्डिंग कर रहे थे। जनसंपर्क के दौरान कार्यकर्ताओं को जहां खाना खिलाया गया वहां की रिकॉर्डिंग भी की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो