मैजिक मनमानी से राहत

Jagdish Dabi

Publish: Apr, 17 2018 11:56:09 AM (IST)

Indore, Madhya Pradesh, India
मैजिक मनमानी से राहत

मैजिक मनमानी से राहत

 


पीथमपुर। सेक्टर-1 में 9.90 करोड़ की लागत से बन रहे आधुनिक बस स्टैंड को तैयार होने में भले ही अभी काफी समय है, लेकिन नगर पालिका के सहयोग से यातायात पुलिस ने न सिर्फ मैजिक वाहनों की मनमानी पर अंकुश लगाया, बल्कि पुराने हाट बाजार मैदान में मैजिक वाहन स्टैंड तय कर आयशर चौराहे की दशा ही बदल दी। इससे न केवल क्षेत्रीय दुकानदार बल्कि मुसाफिरों को भी राहत मिलने लगी है।
पीथमपुर के प्रमुख इस बस स्टैंड से प्रतिदिन हजारों यात्री कई शहरों की यात्रा के लिए इसी जगह से बस पकड़ते हैं। आयशर चौराहे से चारों दिशाओं में आने-जाने वाले मुसाफिर, स्थानीय दुकानदार यहां मनमाने तरीके से खड़े रहने वाले मैजिक वाहनों और उनके चालकों की वजह से परेशानी झेल रहे थे। इनके आपसी विवादों और अभद्र व्यवहार के कारण आम जनता त्रस्त हो चली थी। कई बार नगर पालिका ने इनके खिलाफ कार्रवाई भी की, लेकिन रसूखदारों की सरपरस्ती में ये मैजिक वाहन चालक पुलिस और शहर सरकार पर हावी थे। अब नगर पालिका और यातायात पुलिस की सख्ती कारगर साबित हो रही है।
हर कोई था परेशान
क्षेत्रीय व्यवसायी मनोहर वर्मा, संतोष पटेल, मुनव्वर खान, मकसूद भाई, राकेश लाला सहित कई लोगों ने कहा कि इन मैजिक वाहन चालकों की दादागीरी, मनमानी, हरकतों से हर कोई परेशान था। सुबह से रात तक इन वाहनों का जमावड़ा लगा रहता था। यात्री प्रतीक्षालय पर भी इनका कब्जा था। अब नई व्यवस्था लागू हो गई तो फालतू मैजिक गाडिय़ों का जमावड़ा खत्म ही हो गया है। नए बस स्टैंड परिसर में इन फालतू मैजिक वाहनों को खड़ा रखने, तयशुदा समय पर वाहन स्टैंड पर लाने, अनावश्यक रूप से मैजिक वाहन आयशर चौराहे पर खड़े न करने से सभी को राहत है। ऐसी सख्ती सागौर कुटी चौराहे औऱ इंडोरामा चौराहे पर भी जरूरी है, जहां इन मैजिक वाहन चालकों की मनमानी बरकऱार है।
लगातार शिकायतें मिल रही थीं
आयशर चौराहे पर लंबे समय से मैजिक वाहनों के जमावड़े और इनके चालकों के संबंध में लगातार शिकायतें मिल रही थीं। नगर पालिका के साथ कड़ी कार्रवाई कर नई व्यवस्था की है। जो इस व्यवस्था के खिलाफ मनमानी करेगा उनके मैजिक वाहन जब्त कर कानूनी दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। शीघ्र ही सागौर कुटी और इंडोरामा चौराहे की व्यवस्था भी सुधार दी जाएगी।
बीएस सिसौदिया, यातायात प्रभारी पीथमपुर

Ad Block is Banned