scriptइंदौर से पहली इंटरनेशनल उड़ान, एक विमान में पूरी बारात पहुंची इस शहर | First international flight from indore | Patrika News

इंदौर से पहली इंटरनेशनल उड़ान, एक विमान में पूरी बारात पहुंची इस शहर

locationइंदौरPublished: Jul 06, 2018 12:24:10 pm

Submitted by:

Sanjay Rajak

बिल्डर शरद डोसी ने बुक किया जेट एयरवेज का बोइंग विमान, एयरपोर्ट पर बरातियों का स्वागत

flight

ddd

इंदौर. इंदौर में पहली बार ऐसा हुआ है, जब बरात ले जाने के लिए पूरा विमान बुक किया गया है। इसके साथ ही पहली बार देवी अहिल्या एयरपोर्ट के इंटरनेशनल डिपार्चर एरिया से फ्लाइट रवाना हुई है। सुबह 8.45 बजे रवाना हुआ विमान दोपहर 12.45 बजे श्रीलंका की राजधानी कोलंबो पहुंचेगा। इधर, एयरपोर्ट पर आए बरातियों का स्वागत गुलाब देकर किया गया।
plane
जानकारी के अनुसार शहर के बिल्डर शरद डोसी के बेटे की शादी के लिए डेस्टिनेशनल वेडिंग प्लान किया है। इसके लिए जेट एयरवेज के 160 सीटर बोइंग 737 विमान बुक किया गया था। आज फ्लाइट रवाना होने से पहले ही इमीग्रेशन और कस्टम संबंधित खानापूर्ति हो चुकी थी। डायरेक्टर ऑफ जनरल सिविल एविएशन सहित एयरपोर्ट प्रबंधन की ओर से भी उड़ान को हरी झंडी के लिए स्वीकृति ले ली गई थी।
गौरतलब है कि इंदौर से उड़ी ये पहली अंतरराष्ट्रीय उड़ान है। इंदौर एयरपोर्ट में दो डिपार्चर एरिया है, एक पर डोमेस्टिक फ्लाइट चलती है, जबकि दूसरा इंटरनेशनल डिपार्चर एरिया है। यहां से इंटरनेशनल फ्लाइट को रवाना किया जाता है। इस एरिया से कोलंबो के लिए जेट की फ्लाइट शुक्रवार सुबह रवाना हुई है। एयरपोर्ट डायरेक्टर अर्यमा सान्याल ने बताया कि इंदौर से कोलंबो के लिए पहला अंतरराष्ट्रीय चार्टर विमान रवाना हुआ। यह इंदौर एयरपोर्ट की एक बड़ी उपलब्धी है, इस अवसर उड़ान से जाने वाले यात्रियों को फूल भेंट कर स्वागत किया गया।
खाना भी साथ ले गए

सुबह 8.45 बजे फ्लाइट कोलंबो के लिए रवाना हुई, जिसमें डोसी और कासलीवाल परिवार के सदस्य और मित्र गए हैं। फ्लाइट में ही खाने-पीने का सामान भी ले गए हैं। इससे पहले एयरपोर्ट पहुंचे परिवार के सदस्यों और बरातियों का जोरदार स्वागत किया गया। एयरपोर्ट और जेट के कर्मचारियों ने स्पेशल केक तैयार किया था। फ्लाइट रवाना होने से बारातियों ने जश्न भी बनाया। ब्रेकफास्ट के लिए बारातियों को लेकर फ्लाइट रवाना हो गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो