scriptव्यापारियों ने किसानों से मांगा दो दिन का समय, किसान बोले- हम नहीं चाहते कोर्ट तक पहुंचे मामला | Property Buyer Guarantee Lease Transfer Request | Patrika News

व्यापारियों ने किसानों से मांगा दो दिन का समय, किसान बोले- हम नहीं चाहते कोर्ट तक पहुंचे मामला

locationइंदौरPublished: Jun 20, 2019 03:25:46 pm

प्रॉपर्टी खरीदार मांग रहे लीज ट्रांसफर की गारंटी

indore

किसान चाहते हैं मामला कोर्ट में नहीं जाए और व्यापारी भुगतान कर दें

इंदौर. व्यापारी हरिनारायण खंडेलवाल को प्रशासन ने बुधवार को मल्हारगंज पुलिस के हवाले कर दिया। थाना प्रभारी ने किसानों से शिकायत दर्ज कराने को कहा, लेकिन व्यापारी ने किसानों से भुगतान के लिए दो दिन का और समय मांगा। इस पर किसान राजी हो गए। इधर, खंडेलवाल का कहना है कि मेरी नीयत में खोट नहीं है। एक-एक किसान का पैसा दूंगा। मंडी की प्रॉपर्टी डेढ़ करोड़ से अधिक की है, लेकिन खरीदार पहले लीज ट्रांसफर कराना चाहते हैं, इसलिए बात नहीं बन रही है।
दरअसल, मंगलवार को खंडेलवाल बड़ा गणपति स्थित चिरायु हॉस्पिटल स्थित घर का सामान ट्रक में लोड कर गायब होने की तैयारी में थे, लेकिन किसानों ने घेर लिया था। अपर कलेक्टर दिनेश जैन ने किसानों की शिकायत पर मल्हारगंज एसडीएम को व्यापारी पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई करने के निर्देश दिए। बुधवार को मंडी अधिकारी खंडेलवाल को लेकर जैन के समक्ष पहुंचे तो उन्होंने मल्हारगंज पुलिस के हवाले कर दिया। किसान बबलू जाधव का कहना है, खंडेलवाल ने भुगतान के लिए और दो दिन का समय मांगा है। विधायक विशाल पटेल से भी पिछले दिनों एक सप्ताह में भुगतान का वादा किया है। वह समय गुरुवार को पूरा हो रहा है। किसान भी चाहते हैं, मामला कोर्ट में जाने के बजाय व्यापारी उनका भुगतान कर दे।
ढाई करोड़ नहीं, 1 करोड़ 80 लाख रु.

खंडेलवाल ने बताया, किसानों को भुगतान को तैयार हैं। उनके मंडी स्थित डेढ़ करोड़ रुपए के गोदाम के खरीदार भी हैं, लेकिन लीज ट्रांसफर को लेकर आगे-पीछे हो रहे हैं। बैंक ने लिमिट नहीं बढ़ाई, जिससे स्थित गड़बड़ा गई। किसानों को ढाई करोड़ नहीं, बल्कि 1 करोड़ 80 लाख रुपए का भुगतान करना है। पूरा भुगतान करूंगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो