scriptपंचायत के बाहर मटके फोड़े, भीतर कार्यालय में धरने पर बैठीं महिलाएं | protest for water crisis in kodariya panchayat | Patrika News

पंचायत के बाहर मटके फोड़े, भीतर कार्यालय में धरने पर बैठीं महिलाएं

locationइंदौरPublished: Mar 16, 2021 09:35:54 pm

Submitted by:

Naim khan

-कोदरिया में भीषण जलसंकट को लेकर महिलाओं ने पंचायत कार्यालय में किया विरोध प्रदर्शन

mhow

panchayat karyalay me dharna deti mahila


डॉ. आंबेडकरनगर(महू). कोदरिया में भीषण जलसंकट का रहवासी सामना कर रहे रहवासियों का आक्रोश बढऩे लगा है। इसी के चलते मंगलवार को क्षेत्र की महिलाओं ने विरोध स्वरूप पंचायत कार्यालय के बाहर मटके फोड़े और कार्यालय के भीतर धरना दिया।
पानी नहीं मिलने के विरोध में ४० से ५० महिलाएं पंचायत कार्यालय में पहुंचीं। और कार्यालय के भीतर धरने पर बैठ गईं। इस दौरान यहां मौजूद पंचायत सचिव नरेंद्र पडिय़ार व अन्य ने महिलाओं से चर्चा की। महिलाओं ने कहा जब तक पानी नहीं मिलेगा, हम यहां धरने पर बैठे रहेंगे। साथ ही कहा एक माह से पानी के लिए भटक रहे हैं। और निजी टैंकरों से पानी खरीदना पड़ रहा है। जिस पर जवाब दिया कि आप जलकर की राशि जमा करो। वसूली पूरी नहीं होने के कारण दिक्कत हैं, इंदौर नगर निगम इसमें कोई भी सहयोग करने को तैयार नहीं है। तो महिलाओं ने कहा महीने में एक या दो बार तो पानी मिल रहा है। पानी पर्याप्त मिलेगा तो सभी जलकर का नियमित भुगतान करेंगे। यहां मौजूद गौरव शर्मा व अन्य लोगों ने कहा पंचायत के पास जो वॉटर एटीएम है, उसका वाहन गांव में न घूमते हुए महू व गुजरखेड़ा में ही रहता है। और यहां के रहवासियों को दूर-दराज से वॉटर एटीएम पर आकर पानी खरीदना पड़ रहा है। जिस पर सचिव ने कहा अब वाहन में गांव में चलाया जाएगा, बाहर नहीं भेजा जाएगा। इस दौरान अलका जोशी, सुनीता शर्मा, पिंक यादव, राजेंद्र शर्मा, शुभम पाटीदार आदि मौजूद रहे।

आननफानन में टैंकर चालू कराए
उधर, महिलाओं ने मांग की गई कि गांव में टैंकरों से पानी सप्लाय किया जाएगा। जिस पर पंचायत सचिव ने जनपद सीइओ से चर्चा की और कुछ देर बाद दो टैंकर चालू करा दिए गए। साथ ही अतिरिक्त लाइन डालने की भी जानकारी दी। जिस पर महिलाओं ने कहा यदि आगे भी समस्या आई तो चक्काजाम करेंगे, जिसकी जवाबदारी पंचायत की होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो