बिना अनुमति विधायक ने जलाया सीएम का पुतला, पुलिस बनी रही मूक दर्शक, 4 एसआई लाइन अटैच

बिना अनुमति विधायक ने जलाया सीएम का पुतला, पुलिस बनी रही मूक दर्शक, 4 एसआई लाइन अटैच

Pramod Mishra | Updated: 04 Jun 2019, 11:14:53 PM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

दो थानों में उलझता रहा मामला, रात में केस दर्ज करने के आदेश

इंदौर. राजबाड़ा चौक पर विधायक आकाश विजयवर्गीय के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने बिजली समस्या को लेकर बिना अनुमति प्रदर्शन कर हड़कंप मचा दिया। कांग्रेस की शिकायत के बाद रात में पुलिस अफसर सक्रिय हुए। सीएम का पुतला जलाने से नहीं रोकने व बिना अनुमति प्रदर्शन होने देने पर चार एसआइ को लाइन अटैच करने का आदेश जारी कर दिया।
एसएसपी रुचि वर्धन मिश्र ने साथ ही सीएसपी सराफा डीके तिवारी को शोकाज नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। मंगलवार सुबह राजबाड़ा पर विजयवर्गीय के नेतृत्व में प्रदर्शन हुआ। सीएसपी तिवारी मौके पर पहुंच गए थे। साथ ही सराफा, एमजी रोड व पंढरीनाथ थाने का पुलिस बल लगा था। प्रदर्शन की कोई अनुमति नहीं ली गई थी। साथ ही सीएम का पुतला जलाया गया। कार्यकर्ता करीब एक घंटे तक हंगामा करते रहे लेकिन पुलिस ने टोका नहीं। वरिष्ठ अफसरों को भी सूचना नहीं दी।
प्रदर्शन को लेकर शाम को कांग्रेस ने सवाल उठाए। जिला अध्यक्ष सदाशिव यादव ने डीआइजी को आवेदन दिया। उनका कहना था कि बिना अनुमति प्रदर्शन हुआ, सीएम का पुतला जलाया। एक घंटे तक लोग परेशान होते रहे लेकिन पुलिस ने रोका नहीं, उल्टा मूकदर्शन बन खड़ी रही। कांग्रेस की आपत्ति के बाद अफसर सक्रिय हुए। बिना अनुमति केस दर्ज करने पर एसएसपी ने धारा 188 के तहत केस दर्ज करने का आदेश दिया लेकिन रात 11 बजे तक तय नहीं हो पा रहा था कि कहां होगा। सराफा पुलिस एमजी रोड में केस दर्ज होने का बोलते रहे तो एमजी रोड पुलिस सराफा में। रात 11 बजे तय हुआ कि केस एमजी रोड में दर्ज किया जाएगा लेकिन प्रतिवेदन सराफा की तरह से ही आएगा।

तीन थानों के चार एसआई लाइन अटैच
एसएसपी रुचि वर्धन मिश्र के मुताबिक, प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने कुछ नहीं किया । वरिष्ठ अफसरों को सूचना भी नहीं दी। सीएसपी डीके तिवारी को शोकाज नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। वैसे अफसरों ने तिवारी से बात की तो उनका कहना था कि मैंने फोर्स को कार्रवाई के लिए कहा था लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया। मौके पर तैनात चार एसआई को भी लाइन अटैच कर दिया है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned