scriptVIDEO : गुस्साई छात्राओं ने यूनिवर्सिटी के गेट पर लगा दिया ताला, जानिए क्या है मामला | protest of students of khargone in davv | Patrika News

VIDEO : गुस्साई छात्राओं ने यूनिवर्सिटी के गेट पर लगा दिया ताला, जानिए क्या है मामला

locationइंदौरPublished: Oct 03, 2019 04:20:54 pm

खरगोन की छात्राओं ने डीएवीवी में किया प्रदर्शन

VIDEO : गुस्साई छात्राओं ने यूनिवर्सिटी के गेट पर लगा दिया ताला, जानिए क्या है मामला

VIDEO : गुस्साई छात्राओं ने यूनिवर्सिटी के गेट पर लगा दिया ताला, जानिए क्या है मामला

अभिषेक वर्मा @ इंदौर. देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी में मूल्यांकन को गलत ठहराते हुए लगातार चुनौतियां दी जा रही है। बीएससी फस्र्ट ईयर के रिजल्ट में अलग-अलग कॉलेज के विद्यार्थी पहले ही मूल्यांकन में गड़बड़ी का आरोप लगा चुके है। गुरुवार को खरगोन की छात्राओं ने भी इसी मामले में यूनिवर्सिटी पहुंचकर विरोध दर्ज कराया। अधिकारियों ने जब उनकी बात सुनने से इनकार किया तो छात्राओं ने यूनिवर्सिटी के चैनल गेट पर ताला लगा दिया। रजिस्ट्रार से आकर ताला खुलवाया।
खरगोन जीडीसी कॉलेज की 40 से ज्यादा छात्राएं गुरुवार को देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी पहुंची थी। पहले प्रभारी रजिस्ट्रार अनिल शर्मा से मुलाकात की। छात्राओं ने बताया कि हमारी क्लास की 278 में से सिर्फ 34 ही पास हो पाई है। ज्यादातर को वनस्पति शास्त्र और प्राणी शास्त्र में फेल किया गया जबकि इन विषयों के पेपर बाकी विषय से अच्छे रहे थे। रजिस्ट्रार ने संबंधित विभाग से जानकारी निकालने के बाद छात्राओं की मदद करने से इनकार कर दिया। इसके बाद छात्राएं कुलपति प्रो.रेणु जैन के पास पहुंची। कुलपति ने मूल्यांकन को सही बताते हुए छात्राओं के आरोप को खारिज कर दिया।
दो सप्ताह पहले भी हुआ हंगामा

जीडीसी की छात्राएं दो सप्ताह पहले भी इसी रिजल्ट को लेकर विरोध दर्ज करा चुकी है। तब कुलपति ने सात दिनों में सेंपलिंग का आश्वासन दिया था। सेंपलिंग में परिणाम में कोई बड़ा अंतर नहीं आया है। अब छात्राएं चाह रही है कि मूल्यांकनकर्ता सामने बैठकर कॉपी जांचे। छात्राओं का कहना है कि कॉपी देखने पर ही मूल्यांकन की लापरवाही समझ में आती है। कई जवाब जांचे ही नहीं गए है। अंक जोडऩे में भी गड़बड़ी की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो