scriptनगर निगम की कार्रवाई का विरोध, भोई मोहल्ला में चक्काजाम | Protests against Municipal corporation in Bhoi Mohalla | Patrika News
इंदौर

नगर निगम की कार्रवाई का विरोध, भोई मोहल्ला में चक्काजाम

गांधीजी की पुण्यतिथि… मछली दुकानें चालू थीं, बंद कराने पर अमले से भिड़े दुकानदार

इंदौरJan 30, 2019 / 11:07 am

Uttam Rathore

indore Bhoi Mohalla

नगर निगम की कार्रवाई का विरोध, भोई मोहल्ला में चक्काजाम

इंदौर.मछली की दुकान व ऑफिस बंद कराने को लेकर आज सुबह भोई मोहल्ला में व्यपारी और नगर निगम के अफसर आमने-सामने हो गए। गांधीजी की पुण्यतिथि पर मछली की दुकान के साथ ऑफिस बंद कराने पर व्यापारियों ने चक्काजाम कर दिया। इसके साथ ही निगम की कार्रवाई का विरोध किया। इससे मौके पर पुलिस को आना पड़ा और मोर्चा संभालते हुए जैसे-तैसे चक्काजाम खुलवाया।
शासन के आदेश हैं कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती और पुण्यतिथि पर पशु वध नहीं होगा। मांस-मटन के साथ मछली दुकानें बंद रहेंगीं। आज शहर में कहीं मांस-मटन और मछली की दुकान तो नहीं खुली, जांच करने के लिए सुबह 9 बजे नगर निगम मांस इकाई के अफसर निकले। निरीक्षण के दौरान रामबाग चौराहा के आगे भोई मोहल्ला में मछली की कुछ दुकानें और ऑफिस खुले पाए। इस पर अफसरों ने गांधीजी की पुण्यतिथि का हवाला देकर दुकानों के साथ ऑफिस भी बंद करने को कहा। व्यापारियों ने दुकानें तो बंद करने की बात मान ली, लेकिन ऑफिस बंद नहीं किए। इन ऑफिसों से भी मछलियों की खरीदी-बिक्री संबंधी ही कारोबार होता है, इसीलिए निगम अफसर इन्हें बंद करवाने को अड़े थे। इस बात को लेकर व्यापारी और निगम अफसरों में कहासुनी हो गई। जैसे ही निगम अफसरों ने ऑफिस बंद करने को लेकर प्रेशर बनाया, वैसे ही व्यापारी विरोध करने सड़क पर उतर आए।
उन्होंने निगम के खिलाफ नारेबाजी करते हुए चक्काजाम कर दिया। इस कारण वाहनों की लंबी कतार लग गई। चक्काजाम के कारण ट्रैफिक की व्यवस्था बिगडऩे की सूचना पर पुलिस पहुंची और मोर्चा संभाला। साथ ही विरोध करने वालों को समझा-बुझाकर चक्काजाम खत्म करवाया। तकरीबन एक घंटे तक भोई मोहल्ले में हंगामा होता रहा और निगम अफसर भी ऑफिस बंद करवाने के बजाए लौट गए।
आज बुधवारिया हाट भी
आज मिल क्षेत्र में बुधवारिया हाट भराएगा। इसमें भी मांस, मछली व चिकन की बिक्री होती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो