scriptकलेक्टर से लगाई गुहार, बोले ‘9 माह से अटका रखा है रिटायरमेंट पर मिलने वाला एरियर’ | Public hearing in Collectorate | Patrika News

कलेक्टर से लगाई गुहार, बोले ‘9 माह से अटका रखा है रिटायरमेंट पर मिलने वाला एरियर’

locationइंदौरPublished: Dec 20, 2016 11:30:00 pm

Submitted by:

Narendra Hazare

शिक्षक का आरोप, 25 साल पहले लिए अवकाश के नाम पर प्राध्यापक रोका भुगतान।

collector

collector


इंदौर। 25 साल पहले लिए अवकाश का वेतन काटने के नाम पर रिटायरमेंट पर मिलने वाली एरियर की राशि 9 माह से अटकाने का मामला सामने आया है। कलेक्टोरेट में मंगलवार को हुई जनसुनवाई में पहुंचे सहायक शिक्षक गोपालदास अग्रवाल ने प्रधानाध्यापक की शिकायत कर उक्त आरोप लगाया।

अशासकीय अनुदान प्राप्त श्री जगन्नाथ माध्यमिक विद्यालय संयोगितागंज के सहायक शिक्षक गोपालदास अग्रवाल ने कहा कि 31 मार्च 2016 को रिटायर होने के बाद मुझे छोड़कर सभी शिक्षकों को पांचवें और छठे वेतनमान के एरियर्स राशि का भुगतान ई पेमेंट के माध्यम से किया है। पता लगा कि मैंने 25 साल पहले कुछ दिनों का अवकाश लिया था, जिसके एवज में एरियर रोका है। अग्रवाल का आरोप है कि प्रधानाध्यापक ने लेनदेन की नीयत से जानबूझ कर राशि अटकाई है, जबकि जिला शिक्षा अधिकारी ने भी राशि देने के आदेश दिए हैं।


जमा किए 2 लाख पर एक लाख ही जमा

एक अन्य मामले में बाणगंगा के शीतल नगर निवासी उषा बाई श्रीवास ने शिकायत की कि मरीमाता चौराहा स्थित पंजाब नेशनल बैंक में नोट बंदी के बाद 15 नवंबर को 2 लाख रुपए के पुराने नोट जमा किए थे। एक माह बाद 24 हजार रुपए निकालने पहुंचे तो एंट्री में एक लाख रुपए ही जमा बताए गए। बैंक मैनेजर सिर्फ एक लाख रुपए जमा होने की बात कह रहे है, जबकि बैंक से मिली काउंटर स्लीप में दो लाख रुपए जमा होना लिखा है। वीडियो फुटेज में भी राशि जमा करते दिखाई दे रहे हैं।

दो किमी दूर गांव को ज्यादा मुआवजा

सांवेर तहसील के टाकुन गांव के किसान पदमसिंह सोलंकी की शिकायत थी कि हमारे गांव से दो किलोमीटर दूर के गांव में 25 फीसद, जबकि हमें सिर्फ 5 फीसद मुआवजा दिया प्रतिशत दिया गया है। वहीं सांवेर तहसील में ही 60 फीसद तक मुआवजा बांटा है। आरोप है कि पटवारी ने घर पर रिपोर्ट तैयार कर किसानों के साथ भेदभाव किया है।


लालबाग के पीछे बनाया ट्रेचिंग ग्राउंड

जौहर मानपुरवाला ने शिकायत में बताया कि लालबाग के पीछे अघोषित ट्रेचिंग ग्राउंड बना दिया है। इससे रहवासियों का रहना मुश्किल हो गया है। जबकि स्वच्छता के नाम पर घर-घर से 60 रुपए कचरा उठाने के नाम पर लिए जा रहे हैं।यहां जल्द कचरा नहीं उठाया तो रहवासी आंदोलन करेंगे।

ग्रीन पार्क में बन रही अवैध मल्टियां

शहजाद खान ने ग्रीन पार्क कॉलोनी में नियम विरुद्ध बन रहीं अवैध मल्टियों की शिकायत की। शासकीय जमीन पर बन रही एक मल्टी की शिकायत करने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। कलेक्टर पी. नरहरि ने एसडीएम से पूछा तो उन्होंने नोटिस जारी करने की बात कही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो