भेरूबाबा मंदिर में हुआ कुछ ऐसा, पुजारी ने कहा- मुझे बचाओ नहीं तो ले लूंगा समाधि

पुजारी की कलेक्टर से गुहार : अब मंदिर और मुझे सुरक्षा नहीं दी तो ले लूंगा समाधि

By: हुसैन अली

Published: 18 Dec 2018, 03:50 PM IST

इंदौर. एक समय था जब भेरूघाट से कोई ट्रक या बस गुजरती थी तो सुरक्षा के लिए क्लीनर भेरूबाबा मंदिर में पूजा करता था। वहीं के पुजारी ने जिला प्रशासन से सुरक्षा की गुहार लगाई है। कहना है कि उसे एक दशक से कुछ लोग परेशान कर रहें हैं। अब बात बहुत बढ़ गई है। दान पेटी तोडक़र पैसे ले गए तो जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। उस स्थिति में सुरक्षा दी जाए, नहीं तो वे उनके हाथों मरने के बजाए खुद ही समाधि ले लेंगे।

कलेक्टर से ये गुहार मानपुर के आगे भेरूघाट पर बने भेरूबाबा मंदिर के पुजारी रमेश बाबा (भेरूदास महाराज) पिता दयाराम ने लगाई। कहना है कि गाड़ा घाट के निवासी एक परिवार के सदस्य मंदिर में आकर शराब पीते हैं और जान से मारने की धमकी देते हैं। कहना है कि हम सब मिलकर तुझे मार देंगे और किसी एक पर इल्जाम ले लिया जाएगा। ये सभी 9-10 वर्षों से मुझे परेशान कर रहें हैं, जिसकी रिपोर्ट बार-बार मानपुर थाने पर की, लेकिन पुलिस ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है। इन लोगों को कांग्रेस के एक नेता का संरक्षण प्राप्त है, जबकि मैं इनके खिलाफ कोई कानूनी कार्रवाई करता हूं तो वे राजनीतिक दबाव में बचा लेते हैं।

मेरे पिता दयाराम बाबा पिता कालू राम की भी हत्या कर दी गई थी, जिसका आज तक खुलासा नहीं हो सका है। पंचायत के सरपंच व सचिव ने एक बार समझौता कराने का प्रयास किया था। पत्र को सामने वालों ने फाड़ दिया। उन्हें किसी का डर नहीं है। कानून उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं करेगा तो हम किसके पास जाएंगे। लोग उनके भय की वजह से आरती भी ठीक से नहीं कर पाते हैं। विवाद होने पर मानपुर थाने में शिकायत की जाती है, लेकिन वे मुकदमा दर्ज नहीं करते हैं। मेरे पिता की हत्या हो चुकी है और मुझे भी मारने की धमकी दी जाती है।

हुसैन अली
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned