scriptएसएसपी की मौजूदगी में शहर काजी ने पुलिस पर लगाए ये संगीन आरोप | Qazi has made Serious Allegation Against Police in the Presence of SSP | Patrika News

एसएसपी की मौजूदगी में शहर काजी ने पुलिस पर लगाए ये संगीन आरोप

locationइंदौरPublished: Aug 29, 2019 11:14:24 am

Submitted by:

Mohit Panchal

शांति समिति की बैठक में बोले – 2008 में एसपी साहब की मेहरबानी से बिगड़ी थी शहर की फिजा

एसएसपी की मौजूदगी में शहर काजी ने पुलिस पर लगाए ये संगीन आरोप

एसएसपी की मौजूदगी में शहर काजी ने पुलिस पर लगाए ये संगीन आरोप

इंदौर। वर्ष 2008 में इंदौर में हुए दंगे को लेकर शहर काजी ने तत्कालीन एसपी पर संगीन आरोप लगाए। भाजपा बंद के दौरान एसपी ने सख्ती नहीं की थीÐ एसपी साहब की मेहरबानी से बिगड़ी थी शहर की फिजा।
कल प्रशासनिक संकुल में हुई शांति समिति की बैठक में शहर काजी डॉ. इशरत अली ने एसएसपी रुचिवर्धन मिश्रा की मौजूदगी में पुलिस महकमे पर सीधा हमला बोला। डीजे पर पाबंदी लगाने की बात पर कलेक्टर लोकेश कुमार जाटव से कहा कि ऐसा आप करते हो तो शहर पर बड़ा अहसान होगा। जुलूस में भड़काऊ गाने बजाते हैं।
पिछली बार बंबई बाजार पर डीजे गाड़ी को रोक कर खूब बजाया गया, जिससे वहां के लोग जज्बाती हो गए। जुलूसों में अपने धर्म के हिसाब से भजन-कीर्तन होना चाहिए न कि किसी को ठेस पहुंचाने वाले गाने। उनका कहना था कि संवेदनशील क्षेत्र में ऐसे अफसरों की ड्यूटी लगाई जाए, जो शहर की नब्ज को जानते हैं। यहीं टीआई रहे सीएसपी है,ं जिन्हें अच्छे-बुरे लोगों की पहचान है। जिला प्रशासन में तो नए नए अफसर आ गए हैं, लेकिन पुलिस में पुराने मौजूद हैं।
मिल वालों का दो नंबर पर निशाना
शांति समिति की बैठक में मिलों में झांकी निर्माण करने वालों के निशाने पर भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय व विधायक रमेश मेंदोला थे। उन्होंने खजराना गणेश मंदिर की झांकी को पहले निकालने और बाद में मिल की झांकियों का क्रम रखने की बात पर जोर दिया। कहना था कि हर बार कुछ नेता राजनीतिक दबाव में अपनी झांकी डाल देते हैं। ऐसा नहीं होना चाहिए। इसके अलावा निजी वाहन पर साउंड सिस्टम पर भजन गाने वालों पर रोक लगाने की बात भी कही गई। इस पर भाजपा नेता खुरासान पठान भड़क गए। कहना था कि ऐसे कैसे रोक लगाई जा सकती है।
माहौल बिगाड़ रही बुलेट की गोली
हिंदूवादी नेता सचिन बघेल ने चर्चा के दौरान बताया कि युवाओं में बुलेट चलाने का फैशन चला है। वे गोली की आवाज वाला साइलेंसर लगाकर भीड़ में चलाते हैं। ऐसा लगता है कि कहीं गोलियां चल रही हैं जिसकी वजह से दहशत का माहौल बनता है। ऐसी गाडिय़ों पर रोक लगाई जाना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो