ELECTION 2019 : राहुल गांधी 14 को आ सकते हैं इंदौर

ELECTION 2019 : राहुल गांधी 14 को आ सकते हैं इंदौर

Uttam Rathore | Updated: 08 May 2019, 11:08:41 AM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

दिल्ली से सहमति मिली लेकिन अधिकृत पत्र का इंतजार, चिमनबाग मैदान पर होगी आमसभा

इंदौर. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी 14 मई को इंदौर आ सकते हैं। उनके आने की सहमति तो मिल गई है, लेकिन अधिकृत पत्र आने का इंतजार किया जा रहा है। राहुल की चुनावी आमसभा चिमनबाग मैदान पर रखी जाएगी। इसकी तैयारी की जा रही है। राहुल के अलावा मुख्यमंत्री कमलनाथ व पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू भी इंदौर आएंगे।

मतदान की तारीख 19 मई जैसे-जैसे पास आती जा रही है, वैसे-वैसे कांग्रेस नेता से लेकर कार्यकर्ता तक सक्रिय हो गए हैं। महज 10 दिन बचे हैं वोटिंग को लेकर। कांग्रेस अपने पक्ष में माहौल बनाने के लिए पार्टी के बड़े नेताओं की आमसभा और रोड-शो करवाने में जुट गई है, ताकि इंदौर सीट से आठ बार हारने का जो दाग है, उसे धोकर दूसरी बार लोकसभा चुनाव लडऩे वाले प्रत्याशी पंकज संघवी की झोली में जीत डाल सकें। अंतिम दौर में चले चुनाव को लेकर कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनाने के लिए पार्टी के बड़े नेताओं की सभा, रोड-शो और रैली निकालने की प्लानिंग कांग्रेस ने की है। इसके चलते राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी को इंदौर में आमसभा और रोड-शो करने का पत्र भेजा गया था।

शहर कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष विनय बाकलीवाल ने कहा कि 14 मई को राहुल के इंदौर में सभा करने की सहमति लगभग बन गई है। अब बस इंतजार दिल्ली से उनकी इंदौर यात्रा को लेकर अधिकृत लेटर जारी होने का है। एक-दो दिन में जैसे ही उनके आने और टाईम का लेटर जारी होगा, वैसे ही चिमनबाग मैदान पर आमसभा की तैयारी की जाएगी। सभा में इंदौर शहरी और ग्रामीण क्षेत्र की 8 विधानसभा सीट से अच्छी-खासी भीड़ जुटाने का प्रयास किया जाएगा। इंदौर में सभा होने से आसपास की लोकसभा सीट को भी फायदा मिलेगा। राहुल के साथ प्रियंका गांधी का रोड-शो रखने के लिए भी पत्र दिल्ली भेजा गया है, लेकिन अभी उनके आने की सहमति नहीं बनी है। इस बार इंदौर सीट जीतने के लिए कांग्रेस पूरी ताकत से लगी है।

11 मई को मालवा-निमाड़ में होगी सभा
इंदौर आने से पहले राहुल गांधी मालवा-निमाड़ में आमसभा करेंगे। वे 11 मई को धार, शुजालपुर और खरगोन में सभा लेकर कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनाएंगे। इन लोकसभा सीट पर राहुल की सभा को लेकर लोकल नेताओं के साथ इंदौर के कांग्रेसियों के भी प्रभारी बनाकर जिम्मेदारी सौंपी गई है।

कमल नाथ और सिद्धु भी लेंगे सभा
पंजाब सरकार में कैबिनेट मिनिस्टर नवजोत सिंह सिद्धु 10 मई को इंदौर आएंगे। देवास में शाम 5 बजे रोड शो करने के बाद इंदौर में चार नंबर विधानसभा में खातीवाला टैंक के पास सैफी नगर चौराहे पर शाम 7 बजे सभा करेंगे। रात्रि विश्राम इंदौर में करने के बाद अगले दिन 11 मई को सुबह 10 बजे इंदौर से आलोट, नेपानगर और पुनासा पहुंचकर सभा करेंगे। इसके बाद इंदौर आकर राऊ विधानसभा में आने वाले विष्णुपुरी चौराहे पर शाम 7 बजे सभा करेंगे। रात्रि विश्राम इंदौर में करने के बाद अगले दिन पंजाब रवाना हो जाएंगे। प्रदेश के मुख्यमंत्री कमल नाथ 16 मई को इंदौर आएंगे। वे सांवेर तहसील और इंदौर में रोड-शो के साथ आमसभा करेंगे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned