scriptराहुल के लिए दिल्ली से आए वीजू, इंदौर में रोड-शो का रूट किया छोटा | Rahul Gandhi Visit to Indore on 29th and 30th October | Patrika News

राहुल के लिए दिल्ली से आए वीजू, इंदौर में रोड-शो का रूट किया छोटा

locationइंदौरPublished: Oct 23, 2018 10:48:54 am

Submitted by:

Uttam Rathore

टिकट के लिए मिलने पहुंच गए दावेदार, उज्जैन और देवास का भी किया निरीक्षण

 Rahul Gandhi

राहुल के लिए दिल्ली से आए वीजू, इंदौर में रोड-शो का रूट किया छोटा

इंदौर.

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का दो दिनी दौरा मालवा-निमाड़ और आदिवासी क्षेत्रों में होना है। उनका यह दौरा 29 और 30अक्टूबर को होगा। इस दौरान वे रोड-शो और सभा करेंगे, जो कि इंदौर, उज्जैन, देवास, महू, खरगोन और झाबुआ में होगी। राहुल के आने से पहले उनके निज सहायक वीजू व्यवस्थाओं का जायजा लेने कल इंदौर आए।
रोड-शो और सभा को लेकर स्थानीय नेताओं से चर्चा कर तैयारी पर बात करने आए वीजू ने रोड-शो के रूट का निरीक्षण किया। उन्होंने परदेशीपुरा चौराहा स्थित सुगनीदेवी कॉलेज, नंदानगर मेनरोड, पाटनीपुरा, मालवा मिल, राजकुमार मिल पुल, दरगाह चौराहा, श्रमशिविर, चिकमंगलूर चौराहा, चिमनबाग, रामबाग, इमली बाजार चौराहा, जूना रिसाला, जिंसी, बड़ा गणपति चौराहा, मल्हारगंज, गोराकुंड और खजूरी बाजार होते हुए राजबाड़ा तक निरीक्षण किया। इसके बाद उन्होंने इस रूट पर आपत्ति लेते हुए रोड-शो के रूट को सिर्फ साढ़े तीन किलोमीटर कर दिया। इस पर नेताओं ने चिमनबाग से रामबाग, इमली बाजार चौराहा, जूना रिसाला, जिंसी, बड़ा गणपति चौराहा, मल्हारगंज, गोराकुंड और खजुरी बाजार होते हुए राजबाड़ा तक का रूट रखने की बात कही।
अब इस रूट को फाइनल करने का काम दिल्ली से होगा। संभवत: रूट बदल भी सकता है। दिल्ली से आए वीजू ने प्रदेश के सह प्रभारी संजय कपूर, केंद्रीय पर्यवेक्षक जोत सिंह बिस्ट, शहर कार्यकारी अध्यक्ष विनय बाकलीवाल, जिला अध्यक्ष सदाशिव यादव, पूर्व प्रदेश सचिव राजेश चौकसे और पूर्व जिला अध्यक्ष अंतर सिंह दरबार आदि के साथ निरीक्षण किया। उन्होंने इंदौर सहित उज्जैन और देवास का भी निरीक्षण किया। सारी स्थिति जानने के बाद वे रात को ही दिल्ली रवाना हो गए।
इधर, विधानसभा चुनाव में टिकट की दावेदारी करने वाले नेता भी उनसे मिलने के लिए पहुंच गए, जबकि इस मामले से उनका दूर-दूर तक कोई लेना-देना नहीं है। राहुल की टीम के सदस्य होने के नाते किसी-न-किसी तरह से टिकट की जुगाड़ बैठ जाए, इसके लिए चुनाव लडऩे की इच्छा रखने वाले सुरजीत सिंह चड्ढा और पिंटू जोशी सहित आसपास जिले के कई नेता उनसे मिलने होटल पहुंच गए।
राहुल गांधी का रहेगा हवाई दौरा
जिला अध्यक्ष यादव और शहर कार्यकारी अध्यक्ष बाकलीवाल के अनुसार राहुल गांधी 29 अक्टूबर को सुबह 10 बजे इंदौर एयरपोर्ट पर आएंगे। यहां से हेलीकॉप्टर के जरिए उज्जैन पहुंचेंगे और महाकाल मंदिर में दर्शन करने के बाद सभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद हेलीकॉप्टर से ही देवास पहुंचकर रोड शो करेंगे। देवास से रात में इंदौर आकर होटल रेडिसन में ठहरेंगे। यहां से सुबह 10 बजे एयरपोर्ट पहुंचकर हेलीकॉप्टर से महू के लिए रवाना होंगे। वहां संविधान निर्माता डॉ. भीमराव आम्बेडकर की जन्मस्थली पर माल्यार्पण कर सभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद जानापाव जाएंगे और फिर हेलीकॉप्टर से खरगोन पहुंचकर सभा लेंगे। यहां से झाबुआ जाएंगे और सभा करने के बाद इंदौर आकर दिल्ली रवाना हो जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो