हैरिटेज ट्रेन : सिर्फ आठ दिन में रेलवे ने हजारों पर्यटकों से कमा लिए इतने लाख रुपए

हैरिटेज ट्रेन : सिर्फ आठ दिन में रेलवे ने हजारों पर्यटकों से कमा लिए इतने लाख रुपए

By: हुसैन अली

Published: 03 Jan 2019, 05:08 PM IST

इंदौर. रतलाम मंडल ने प्रदेश का पहला हेरिटेज ट्रैक 25 दिसंबर से शुरू किया है। इस हेरिटेज ट्रैक पर हर दिन 240 पर्यटक सफर करने पहुंच रहे है। पूरी ट्रेन पैक होकर रवाना हो रही है। पर्यटकों से पिछले 8 दिनों में रेलवे को 1 लाख 34 हजार 720 रुपए की आय हुई है। अभी तक 1760 पर्यटक इस हेरिजेट सफर का आनंद ले चुके हैं। रतलाम मंडल का अब तक के सबसे सफल प्रोजेक्ट में से एक प्रोजेक्ट महू-पातालपानी-कालाकुंड हेरिटेेज रेल लाइन है। सबसे खास बात यह है कि रतलाम मंडल डीआरएम आरएन सुनकर ने इस प्रोजेक्ट 100 दिन में ही पूरा कर लिया। और तय तारीख 25 दिसंबर से ट्रेन का संचालन भी कर दिया है।

डीआरएम ने आरएन सुनकर ने बताया कि इस प्रोजेक्ट को लेकर हमने दिन-रात दोनों समय काम किया। हर दूसरे-तीसरे दिन निरीक्षण करते थे, जो कि खामी और कमी रहती थी, उसे टाइमलाइन कर दूर करते थे। पूरे मंडल के कर्मचारियेां और अफसरों ने यहां काफी मेहनत की है।

उत्साह इतना कि कोच बढ़ाना पड़ा

जानकारी के अनुसार 25 दिंसबर से इस ट्रेन को दो रिजर्व और एक अनरिजर्व कोच के साथ शुरू किया गया था। इस दौरान हर दिन 140 पर्यटक सफर कर रहे थे। लेकिन डिमांड बढऩे पर 29 दिंसबर से एक अतिरिक्त कोच बढ़ाया गया और तब से इस ट्रेन में 240 यात्री सफर कर रहे है। 25 से 28 दिसंबर तक रेलवे को हर दिन 14 हजार 80 रुपए आय हो रही थी। लेकिन 29 के बाद यह बढक़र 15680 रुपए प्रतिदिन हो गई है।

हुसैन अली
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned