रेलवे की परीक्षा देने आए हजारों उम्मीदवारों ने किया हंगामा, रोकी ट्रेन, देखें वीडियो

हंगामे से मची हड़कंप, घंटो परेशान हुए हजारों यात्री

By: amit mandloi

Updated: 11 Aug 2018, 08:41 AM IST

इंदौर. रेलवे की परीक्षा देने आए हजारों उम्मीदवारों ने शुक्रवार शाम रेलवे स्टेशन पर हंगामा कर दिया। परीक्षार्थी इतने उग्र हो गए थे कि रेलवे पुलिस बल को उनपर लाठियां भी भांजनी पड़ी। दरअसल गुरूवार से इंदौर और उज्जैन में रेलवे के लिए होने वाली लोको पॉयलट और टेक्निशियन की एग्जाम के लिए सेंटर्स बनाएं है। शहर में यूपी-बिहार से हजारों अभ्यार्थी परीक्षा में शामिल होने आ रहे हैं। कल इसके लिए एक स्पेशल ट्रेन भी चलाई गई थी लेकिन आज इस प्रकार की कोई व्यवस्था नहीं की गई थी। परीक्षा देकर लौटने वाले अभ्याथिर्यो ने शाम 6.40 पर प्लेटफार्म नंबर चार से जाने वाली इंदौर जबलपुर सुपर फास्ट ट्रेन को बार-बार चैन में हंगामा कर दिया। इतना ही नहीं ट्रेन रोकने के लिए इंजन के सामने भी आ गए। मामला इतना बढ़ गया की पुलिस बल को भी मशक्कत करनी पड़ी।

बिना टिकट कर रहे थे यात्रा

ट्रेन में यात्रा करने वाले अधिकांश परीक्षार्थी बिना टिकट ही यात्रा कर रहे थे। ट्रेन पूरी खचाखच भर गई थी और इसमें लोग लटक-लटक कर यात्रा कर रहे थे। इसके बावजूद भी सैकड़ो परीक्षार्थी ट्रेन में नहीं बैठ पाए।

अन्य यात्रियों ने रद्द की यात्रा

हंगामे से अन्य यात्री अपने परेशान हो गए कि उन्हे अपनी यात्रा रद्द करनी पड़ी और वापिस लोटना पड़ा। एक यात्री ने बताया कि उसका एस 9 में कोच में इंदौर से जबलपुर तक का रिजर्वेशन था लेकिन कोच में 200 से ज्यादा परीक्षार्थी पहले ही बिना टिकट बैठे।

लगाएं मोदी विरोधी नारे

इस पूरे हंगामे में रेलवे स्टेशन के अन्य यात्रियों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ा। परीक्षार्थी इतने उग्र हो गए थे कि उन्होने मोदी विरोधी नारे भी लगाना शुरू कर दिया था। ये पूरा हंगामा लगभग एक घंटे तक चला। परीक्षाथियों का कहना था कि प्रशासन द्वारा केवल एक ही दिन स्पेशल ट्रेन चलाई गई अन्य 9 दिनों के लिए कोई विशेष व्यवस्था नहीं की गई। इस कारण हमे काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

31 तक यही हाल

31 अगस्त तक चलने वाली परीक्षा को लेकर कोई विशेष ट्रेन की घोषणा नहीं की गई। इससे वापस लौटने वाले छात्र जबलपुर ट्रेन के जरिए आधी यात्रा के लिए सवार हो गए। छात्रों की मांग थी कि रोज विशेष ट्रेन चलाई जाए।

 

amit mandloi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned