scriptरेल राज्यमंत्री के आने से पहले तैयारियों में जुटा रेलवे | Railway ready to work before coming to the Minister of Railways | Patrika News

रेल राज्यमंत्री के आने से पहले तैयारियों में जुटा रेलवे

locationइंदौरPublished: Apr 14, 2018 10:18:11 am

Submitted by:

Sanjay Rajak

देवास-मक्सी लाइन के दोहरीकरण की संभावनाएं तलाशेंगे मंत्री

indore
इंदौर. न्यूज टुडे.

केंद्रीय रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा रविवार शाम को इंदौर आ रहे हैं। वे सोमवार सुबह इंदौर से भोपाल तक स्पेशल ट्रेन से विंडो इंस्पेक्शन करेंगे। कयास लगाए जा रहे हैं कि मंत्री देवास से मक्सी रेल खंड पर दूसरी लाइन की संभावनाएं देखने आ रहे हैं। इधर, रतलाम मंडल ने आज से ही तैयारियां शुरू कर दी हैं। अफसरों ने इंदौर, देवास और उज्जैन स्टेशन पर विशेष निगरानी शुरू कर दी है।
रेल राज्य मंत्री रविवार शाम को इंदौर आकर स्थानीय कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके बाद अलसुबह उज्जैन में महाकाल मंदिर में भस्म आरती में शामिल होंगे। इसके बाद बाय रोड इंदौर आकर सुबह ९.३० बजे स्पेशल ट्रेन से इंदौर-भोपाल ट्रैक का निरीक्षण करेंगे। इंदौर से देवास और उज्जैन तक दोहरीकरण के लिए टेंडर जारी हो चुके हैं। वहीं देवास से मक्सी तक दूसरी लाइन प्रोजेक्ट पर काम शुरू होता है तो इंदौर भोपाल के बीच सफर का समय भी कम हो जाएगा। अधिक ट्रेनों का संचालन किया जा सकेगा। इधर, दौरा निरीक्षण के लिए दोपहर को मंडल अफसर इंदौर स्टेशन का दौरा करेंगे।
दिल्ली से आएगा स्पेशल कोच

दरअसल रेलमंत्री और रेल राज्यमंत्री के लिए एक कोच का सूलन बनाया गया है। सुरक्षा और सुविधा के लिहाज से सभी व्यवस्थाएं की गई हैं। यह कोच दिल्ली में रहता है। आज इस कोच को सराय रोहिल्ला या मालवा एक्सप्रेस से इंदौर के लिए रवाना किया जाएगा। रेल राज्यमंत्री के निरीक्षण के दौरान डीआरएम का सलून भी रैक में शामिल रहेगा।
डॉ. भीमराव आंबेकर जयंती का परिवहन पर नहीं पड़ा असर

डॉ. भीमराव आंबेडर की जन्म स्थली महू में आज लाखों श्रद्धालु एकत्र हुए हैं, लेकिन इस बार यात्री परिवहन में असर नहीं हुआ है। बस और ट्रेन सेवा दोनों में ही सामान्य हैं। इधर, प्रशासन ने इंदौर से महू तक यात्रियों को छोडऩे के लिए सैकड़ों यात्री बसों और स्कूल बसों का अधिगृहित किया है, लेकिन उन्हें जाने वाले नहीं मिल रहे हैं। सरवटे और गंगवाल बस स्टैंड से ७० से अधिक रूटों पर चलने वाली बसों को अधिगृहित किया गया है, बावजूद यात्रियों को किसी तरह की परेशानी नहीं है। इधर, रेलवे स्टेशन से आज सुबह महू के लिए रवाना हुई डेमू ट्रेन में भी सामान्य दिनों की ही तरह यात्रियों ने सफर किया। जबकि पहले अंदाजा लगाया जा रहा था कि काफी भीड़ रहेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो