scriptयात्री बैठाने-उतारने के लिए भी ले रहे पैसा | railway station | Patrika News

यात्री बैठाने-उतारने के लिए भी ले रहे पैसा

locationइंदौरPublished: Jun 24, 2022 07:49:21 pm

रेलवे स्टेशन पर यात्री और उन्हें लेने-छोडऩे आने वाले परिजनों से अवैध रूप से वसूली की जा रही है।

यात्री बैठाने-उतारने के लिए भी ले रहे पैसा
इंदौर. रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 1 के बाहर वाली थ्रू-लेन को साइकिल स्टैंड की तरह इस्तेमाल कर वसूली की जा रही है। इसके साथ ही प्लेटफॉर्म नं 1,4 और 6 की थ्रू लेन में अब कोई पिक एंड ड्राप करता है, तो उसके लिए भी 10 से 20 रुपए वसूले जा रहे हैं, जबकि नियमानुसार ये गलत है।
थ्रू-लेन में वाहन से लोगों को उतारा या बैठाया जा सकता है। 7 मिनट तक कोई चार्ज नहीं है, लेकिन 7 मिनट के अंदर भी अगर कोई पिक एंड ड्राप करता है तो स्टैंड पर तैनात लडक़े दो-चार पहिया वाहन चालकों से पैसा लेते हैं। नहीं देने पर विवाद किया जाता है। स्टैंड संचालकों की मनमानी पर रेलवे के अधिकारी मौन है। गौरतलब है कि रेलवे स्टेशन पर यात्री और उन्हें लेने-छोडऩे आने वाले परिजनों से अवैध रूप से वसूली की जा रही है। थ्रू- लेन को स्टैंड संचालक ने सायकल स्टैंड बना दिया। बाकायदा थ्रू-लेन पर दो पहिया वाहन खड़े कराए जा रहे हैं। हर वाहन चालक से 10 रुपए की वसूली की जा रही है। नहीं देने पर यहां विवाद किया जा रहा है। हर रोज सैकड़ों वाहनों से वसूली हो रही हैं। रेलवे और पुलिस अफसरों की अनदेखी से अवैध वसूली हो रही है।
थ्रू-लेन पर मनमानी जारी
लंबे समय से थ्रू-लेन पर वाहन चालकों से वसूली हो रही है। रेलवे और पुलिस अधिकारियों के संज्ञान में मामला होने के बाद भी गुरुवार को भी नियमों की धज्जियां उड़ती मिली। लेन में वाहनों को खड़े कराया जा रहा था। स्टैंड संचालक का लडक़ा वाहन चालकों से वसूली करता रहा।
थ्रू-लेन वाहन खड़े नहीं किए जा सकते हैं। अगर ऐसा हो रहा है तो दिखवा लेते हैं। कार्रवाई करेंगे।
एचएल चौधरी, टीआइ जीआरपी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो