scriptअब शिक्षकों को मिलेंगे उनके पसंद के स्कूल, शुरू होगी काउंसलिंग, पूरी खबर में जाने कब से.. | now teacher choose their favorite school | Patrika News

अब शिक्षकों को मिलेंगे उनके पसंद के स्कूल, शुरू होगी काउंसलिंग, पूरी खबर में जाने कब से..

locationइंदौरPublished: Jun 07, 2017 08:32:00 am

Submitted by:

dinesh rathore

प्राथमिक विद्यालयों के शिक्षकों को अब उनकी पसंद के स्कूल मिल सकेंगे। इसके लिए करीब 250 शिक्षकों की काउंसलिंग की जाएगी। इसके बाद शिक्षकों उनकी पसंद के स्कूल आवंटित किए जाएंगे।

माध्यमिक शिक्षा के बाद अब प्राथमिक शिक्षा में कार्यरत करीब 250 शिक्षकों की काउंसलिंग की जाएगी। काउंसलिंग में शिक्षकों को उनके पसंद के विद्यालय आवंटित किए जाएंगे। 

Read: अगर आप कॉलेज विद्यार्थी है तो जरूर पढ़े यह खबर, क्योंकि अब इसके बिना नहीं होगा कॉलेज में दाखिला, जाने इस खबर में….
कम नामांकन व आरटीई के नियमों की पालना पूरी नहीं होने के कारण जिले के अनेक प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों को समन्वित किया गया था। इसमें से माध्यमिक शिक्षा के अधीन रहे शिक्षकों की काउंसलिंग तो तीन व चार जून को हो गई। अब प्राथमिक शिक्षा के अधीन राजकीय प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों के शिक्षकों के समायोजन/पदस्थापन के लिए काउंसलिंग का आयोजन करवाया जाएगा। अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी विक्रम सिंह शेखावत ने बताया कि काउंसलिंग में लेवल एक व लेवल दो के शिक्षक शामिल होंगे। 12 से 7 जून तक काउंसलिंग चलेगी। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो